जमीन के बदले नौकरी,CBI की बड़ी कार्रवाई,चार्जशीट में लालू प्रसाद के बेटे तेजस्वी का भी नाम

जमीन के बदले नौकरी,CBI की बड़ी कार्रवाई,चार्जशीट में लालू प्रसाद के बेटे तेजस्वी का भी नाम

Share this News

सीबीआई (CBI) ने दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में कथित जमीन के बदले नौकरी घोटाला मामले में पूरक चार्जशीट दाखिल की है, जिसमें पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव, बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव और कई अन्य के नाम हैं

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में जमीन के बदले नौकरी कथित घोटाला मामले में पूरक आरोपपत्र दाखिल किया है. इस आरोपपत्र में बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और कंपनियों समेत कई अन्य लोगों के नाम आरोपी के तौर पर शामिल हैं. नौकरी के बदले जमीन घोटाले से संबंधित मामले में पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव, बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी समेत कई अन्य के खिलाफ पहले ही एक आरोप पत्र दायर किया जा चुका है. हालांकि इस पर सुनवाई के लिए कोई तारीख नहीं दी गई है, लेकिन यह मामला पहले से ही 12 जुलाई को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध है.

9 बागी विधायकों के खिलाफ शुरू किया एक्शन,NCP से बाहर किए गए प्रफुल्ल पटेल

सीबीआई ने कोर्ट को सूचित किया है कि इस मामले में पहले ही एक चार्जशीट दाखिल हो चुकी है. यह नया आरोप पत्र दाखिल किया गया है, क्‍योंकि यह बिल्कुल अलग तरह का मामला है. इसमें कथित तौर पर किया गया जमीन के बदले नौकरी घोटाला भी एकदम अलग तरीके का है.

आरोप कि यादव परिवार और कंपनी को जमीन ट्रांसफर हुई थी
यह मामला उस समय का है जब लालू प्रसाद यादव 2004- 09 के दौरान यूपीए-1 सरकार में रेल मंत्री थे. ऐसे आरोप हैं कि उस समय भारतीय रेलवे के अलग- अलग क्षेत्रों में ग्रुप ‘डी’ पदों पर लोगों की नियुक्ति हुई थी और इसके बदल में उन लोगों ने यादव परिवार के सदस्‍यों और लाभार्थी कंपनी ‘एके इंफोसिस्‍टम्‍स प्राइवेट लिमिटेड’ को अपनी जमीन ट्रांसफर की थी.

MLA जीतू पटवारी को एक साल की सजा,10 हजार रुपए का जुर्माना,शासकीय कार्य में बाधा डालने का मामला

सीबीआई के बाद ईडी ने भी की थी कार्रवाई
इस मामले में सीबीआई ने पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव और उनकी पत्‍नी राबड़ी देवी से पूछताछ की थी. वहीं ईडी ने छापामार कार्रवाई की थी. ऐसी खबरें थीं कि ईडी को अपराध में इस्‍तेमाल किए गए 600 करोड़ रुपए के लेनदेन की जानकारी मिली है. वहीं आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक नकदी बरामद की है. इस मामले में ईडी तेजस्‍वी यादव और उनकी बहन मीसा भारती से पूछताछ कर चुकी है.

Download our App Now

Advertisement
Bhopal: आशा कार्यकर्ता से 7000 की रिश्वत लेते हुए बीसीएम गिरफ्तार Vaidik Watch: उज्जैन में लगेगी भारत की पहली वैदिक घड़ी, यहां होगी स्थापित मशहूर रेडियो अनाउंसर अमीन सयानी का आज वास्तव में निधन हो गया है। आज 91 वर्षीय अमीन सयानी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। इस बात की पुष्टि अनेक पुत्र राजिल सयानी ने की है। अब बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन वर्ष में दो बार किया जाएगा। इंदौर में युवाओं ने कलेक्टर कार्यालय को घेरा..