भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ यहां खेले जा रहे पहले टेस्ट की पहली पारी में शानदार प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट हासिल किए। ईशांत के इस शानदार प्रदर्शन से भारत ने मैच पर पकड़ मजबूत की। ईशांत ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने साथी जसप्रीत बुमराह को दिया। ईशांत ने कहा कि बुमराह की टिप्स उनके बहुत काम आई और उसी का अनुसरण करते हुए उन्होंने गेंदबाजी करते हुए ये विकेट हासिल किए।india_team-02a_2019825_02830_24_08_2019

बता दें कि ईशांत ने 42 रन देकर 5 विकेट लिए थे। ये 9वां मौका रहा जब टेस्ट में ईशांत ने ये उपलब्धि हासिल की। ईशांत ने अंतिम तीन ओवरों में 3 विकेट लिए थे। ईशांत को बुमराह ने क्रॉस सीम गेंद फेंकने की सलाह दी थी। दरअसल एंटीगुआ में बारिश हुई थी और गीली होने के कारण गेंद से ज्यादा फायदा नहीं मिल रहा था। ऐसे में बुमराह ने ईशांत को क्रॉस सीम गेंदबाजी करने की सलाह दी। पिच में बाउंस था, इसलिए ईशांत ने वैसी ही गेंदें फेंकी और इसके बाद उन्होंने लगातार विकेट लिए।

ईशांत ने ये खुलासा टीम के फील्डिंग कोच आर श्रीधर से बात करते हुए किया। ये दोनों बीसीसीआई डॉट टीवी के लिए इंटरव्यू कर रहे थे। इसमें जब श्रीधर ने ईशांत से उनकी सफलता के राज के बारे में पूछा तो ईशांत ने बुमराह से मिली टिप्स के बारे में बताया। उन्होंने कहा – मेरी कोशिश यही थी कि हम जल्द से जल्द वेस्टइंडीज टीम को आउट करे। ये हमारे लिए फायदेमंद होता। ईशांत ने 9वीं बार टेस्ट क्रिकेट में 5 विकेट हासिल किए हैं।

@vicharodaya

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here