Share this News

कोरोनावायरस के चलते लागू लाॅकडाउन में ग्राहकों की सुविधा के लिए देश की सबसे बड़ी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) ने मोबाइल डिस्‍पेंसर के जरिए डीजल की डोर-टू-डोर सर्विस शुरू की है। यानी अब आप घर बैठे डीजल मंगवा सकेंगे।


इसके लिए कंपनी ने स्टार्टअप कंपनियों से की साझेदारी
कंपनी ने एक बयान में कहा कि इंडस्ट्रियल, माइनिंग, ग्रामीण और दूरस्‍थ क्षेत्रों में ईंधन की मांग को पूरा करने के लिए इंडियन ऑयल अपने आरओ डीलर्स के राष्‍ट्रीय नेटवर्क के जरिए मोबाइल डिस्‍पेंसर के बेड़े का तेजी से विस्‍तार कर रही है। अपनी पहुंच को बढ़ाने के लिए कंपनी इस क्षेत्र में कार्यरत स्‍टार्टअप्‍स के साथ भी साझेदारी कर रही है। पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय द्वारा स्‍टार्टअप्‍स के जरिए उपभोक्‍ता तक डीजल पहुंचाने की अवधारणा को अपनाया गया है, जो नए व्यावसायिक समाधानों में नए उद्यमियों को शामिल करने के लिए स्टार्टअप को बढ़ावा देने की भारत सरकार की पहल के अनुरूप है।

https://youtu.be/gMONbnZ4ops


डिजिटल माध्‍यम के जरिए आसान भुगतान विकल्‍प भी उपलब्‍ध
पिछले दो सालों में इंडियन ऑयल के मोबाइल डिस्‍पेंसर्स ने विभिन्‍न क्षेत्रों के डीजल उपभोक्‍ताओं की जरूरतों को पूरा किया है। इन मोबाइल डिस्‍पेंसिंग यूनिट्स पर इंडियन ऑयल रिमोट कंट्रोल और डिजिटल माध्‍यम के जरिए आसान भुगतान विकल्‍प भी उपलब्‍ध करवा रही है। एमएस और एचएसडी में लीडर इंडियन ऑयल वर्तमान में पेट्रोल व डीजल की बिक्री में 50 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ सबसे आगे है। बता दें कि कंपनी के इस सर्विस की पायलट परीक्षण के तौर पर सबसे पहले 2018 में शुरूआत की थी।https://vicharodaya.wpcomstaging.com/2020/05/02/thappad-k-baad-abb-taapsee-pannu-crime-thriller-mein-nazar-aayengi/