आख़िरी तीन टेस्ट के लिये भारतीय टीम घोषित, कोहली की जगह इस खिलाड़ी को मिली जगह

आख़िरी तीन टेस्ट के लिये भारतीय टीम घोषित, कोहली की जगह इस खिलाड़ी को मिली जगह

Share this News

इंग्लैंड के ख़िलाफ़ चल रहे पाँच मैचों की टेस्ट श्रृंखला के बचे हुए तीन मैचों के लिये भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शनिवार को भारतीय टीम की घोषणा कर दी जिसमें कोहली की जगह इस खिलाड़ी को जगह दी गई है।

इंग्लैंड के ख़िलाफ़ चल रहे पाँच मैचों की टेस्ट श्रृंखला के बचे हुए तीन मैचों के लिये भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शनिवार को 17 सदस्‍यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी। रोहित शर्मा के कप्तानी वाली इस भारतीय टीम से श्रेयस अय्यर और सौरभ कुमार को बाहर का रास्‍ता दिखाया गया है।

भारतीय टीम में बंगाल के तेज गेंदबाज़ को मिला मौक़ा

बचे हुए तीन मैचों के लिये बंगाल के तेज गेंदबाज आकाश दीप को पहली बार राष्‍ट्रीय टीम से बुलावा आया है। आकाश दीप IPL में बैंगलुरु टीम से खेलते है साथ ही घरेलू क्रिकेट में वे बंगाल टीम का हिस्सा हैं।

27-वर्षीय आकाश दीप ने अब तक प्रथम-श्रेणी क्रिकेट में 29 मैच खेले हैं जिसमे उन्होंने 103 विकेट झटके हैं। बल्ले के साथ इस श्रेणी में उनके नाम एक अर्धशतक भी है। आईपीएल में अब तक आकाश दीप ने कुल सात मैच खेले हैं जिसमे पाँच विकेट उनके नाम है।

कोहली पूरे श्रृंखला के लिये भारतीय टीम से बाहर

भारतीय टीम के स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली ने निजी कारणों से शेष सीरीज में हिस्‍सा नहीं लेने का फैसला किया है। इसके बारे BCCI ने एक प्रेस विज्ञिप्‍त जारी करके कहा की कोहली बाक़ी बचे मैचों में भी निजी कारणों से हिस्‍सा नहीं लेंगे। बोर्ड ने आगे कहा कि वो उनके फैसले की पूरी तरह सम्मान करता है।

इससे पहले के दो मैचों में भी कोहली ने निजी कारणों का हवाला देते हुए बोर्ड से छुट्टी ली थी। ऐसा माना जा रहा है कि कोहली दूसरी बार पिता बनने वाले हैं और इसलिए उनहोंने ब्रेक की मांग की है।

मैच फीस का जुर्माना कम दोनो को मिलनी चाहिए कड़ी सजा”कोहली-गंभीर कि लड़ाई के बाद भारत के इस पूर्व कप्तान का रिएक्शन आया सामने

जडेजा, राहुल के खेलने पर मेडिकल टीम लेगी अंतिम फैसला

साथ बोर्ड ने ये भी जानकारी दी कि हरफ़नमौला रवींद्र जडेजा और बल्लेबाज़ केएल राहुल को टीम में तो ज़रूर शामिल किया गया है लेकिन मेडिकल टीम से हरी झंडी मिलने के बाद ही इन्‍हें प्‍लेइंग 11 में शामिल किया जाएगा।  पाठको की जानकारी के लिए बता दें कि बोर्ड ने दूसरे टेस्‍ट में जो बदलाव किए थे, उनमें से सिर्फ सौरभ कुमार को बाहर का रास्ता दिखाया गया है और शेष सभी खिलाड़‍ियों को शामिल किया गया है।

CAA को लेकर गृह मंत्री का बड़ा ऐलान,बताया इसे देश का क़ानून

कब और कहाँ होंगे बचे तीन टेस्‍ट

भारत और इंग्‍लैंड के बीच तीसरा टेस्‍ट राजकोट में 15 फरवरी से शुरू होगा। 23 फरवरी से रांची में चौथा टेस्‍ट खेला जाएगा जबकि पांचवां और अंतिम टेस्‍ट धर्मशाला में 7 मार्च से खेला जाएगा।

सीरीज के दो मैच खेले जा चुके हैं जहां दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर है।

भारतीय स्‍क्‍वाड इस प्रकार है:

रोहित शर्मा (कप्‍तान), सरफराज खान, ध्रूव जुरैल, केएस भरत, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, यशस्‍वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्‍मद सिराज, मुकेश कुमार और आकाश दीप।

Download our App Now

Advertisement
Bhopal: आशा कार्यकर्ता से 7000 की रिश्वत लेते हुए बीसीएम गिरफ्तार Vaidik Watch: उज्जैन में लगेगी भारत की पहली वैदिक घड़ी, यहां होगी स्थापित मशहूर रेडियो अनाउंसर अमीन सयानी का आज वास्तव में निधन हो गया है। आज 91 वर्षीय अमीन सयानी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। इस बात की पुष्टि अनेक पुत्र राजिल सयानी ने की है। अब बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन वर्ष में दो बार किया जाएगा। इंदौर में युवाओं ने कलेक्टर कार्यालय को घेरा..