न्यूजीलैंड ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के 28वें मुकाबले में टीम इंडिया को 8 विकेट से मात दी। इस हार के साथ टीम इंडिया वर्ल्ड कप से बाहर होने की कगार पर पहुंच गई है क्योंकि भारत की यह इस टूर्नामेंट में लगातार दूसरी हार है, इससे पहले पाकिस्तान ने टीम इंडिया को 10 विकेट से हराया था। न्यूजीलैंड के खिलाफ इस मैच में विराट कोहली ने एक बार फिर टॉस हारा।

Advertisement

न्यूजीलैंड के सामने 110रन ही बना सकीं भारतीय टीम,11 ओवर तक नहीं लगी एक भी बांउडरी

बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 110 रन बनाए। भारत के लिए रविंद्र जडेजा (26*) और हार्दिक पांड्या (23) ही 20 का आंकड़ा पार करने में कामयाब रहे। न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने तीन और ईश सोढ़ी ने दो विकेट लिए। न्यूजीलैंड की टीम ने इस लक्ष्य को 5.3 ओवर रहते हासिल कर लिया। न्यूजीलैंड की ओर से मिचेल ने 49 और विलियमसन ने खेली 33 रनों की पारी रनों की पारी खेली।

T20 World Cup: ट्रेंट बोल्ट ने कहा- टीम इंडिया को अफरीदी वाला ‘दर्द’ देना चाहता हूं, कोहली बोले- हम तैयार

अहम मैच में भारत ने खराब प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड को 111 रनों का लक्ष्य दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 110 रन बनाए। न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने भारत को अंत तक बांध कर रखा, जिसके कारण टीम एक बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच सकी। भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन रवींद्र जडेजा ने 2 चौके और एक छक्के की मदद से 19 गेंदों पर 26 रन बनाए। न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए। वहीं, ईश सोढ़ी ने दो विकेट अपने नाम किए, जबकि एडम मिल्ने और टिम साउथी को एक-एक विकेट मिला।

पाकिस्तान से मिली हार भारत के लिए है ‘शुभ संकेत’, अब सेमीफाइनल का टिकट कन्फर्म!

इससे पहले, करो या मरो के मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और पावर प्ले में दो विकेट के नुकसान पर महज 35 रन बनाए। इस दौरान, टीम के बड़े खिलाड़ी जैसे ईशान किशन (4) और केएल राहुल (18) रन बनाकर आउट हो गए।

फिर तीसरे नंबर पर आए रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली ने मिलकर पारी को आगे बढ़ाया, लेकिन जल्द ही दोनों पहले विकेट खो दिए। शर्मा ने एक चौके और एक छक्के की मदद से 14 गेंदों पर 14 रन बनाए। वहीं कोहली ने बिना कोई बाउंड्री मारे 17 गेंदों में 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

हमसे व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़े

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply