भारतीय बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने किया संन्यास का ऐलान,7 साल से चल रहे थे टीम से बाहर

भारतीय बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने किया संन्यास का ऐलान उन्होने बुधवार को भारतीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान किया । टी-20 आई क्रिकेट में भारत के लिए पहला अर्धशतक जड़ने वाला दाएं हाथ का यह बल्लेबाज आखिरी इंटरनेशनल क्रिकेट साल 2015 में खेला था। इसके बाद से भारतीय टीम में इन्हें कभी नहीं चुना गया। 36 साल के उथप्पा उस टीम का हिस्सा थे, जो महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई में साल 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप जीती थी।

इस गेंदबाज का सामना करने से डरते थे महेंद्र सिंह धोनी, खुद किया था…

उथप्पा ने ट्विटर पर अपनी रिटायरमेंट की घोषणा करते हुए लिखा, “अपने देश और अपने राज्य कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए सबसे बड़ा सम्मान रहा है। सभी अच्छी चीजों का अंत होता और मैंने भारतीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का फैसला किया है। आप सभी को धन्यवाद।”

टी20 आई में भारत के लिए अर्धशतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज

रॉबिन टी20 आई में भारत के लिए अर्धशतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने पाकिस्तान के खिलाफ 2007 टी 20 विश्व कप के लीग चरण के मैच में अर्धशतक जड़कर यह उपलब्धि हासिल की थी।

विचारोदय न्यूज़ को डाउनलोड करें 

पहले ओवर में गौतम गंभीर का विकेट गिरने के बाद उथप्पा बल्लेबाजी के लिए उतरे। मोहम्मद आसिफ ने शानदार गेंदबाजी की वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह और दिनेश कार्तिक के विकेट लिए। इससे भारत का स्कोर 36/4 हो गया।

विचारोदय न्यूज़ को डाउनलोड करें 

पिछले आईपीएल सीजन में उथप्पा ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 12 मैच खेले और 230 रन बनाए। इसमें उनका उच्चतम स्कोर 88 था। हालांकि, चेन्नई प्ले-ऑफ चरणों के लिए क्वालीफाई करने में विफल रही। इस खिलाड़ी ने 205 आईपीएल मैचों में 4952 रन बनाए। वह फिलहाल इंडियन प्रीमियर लीग में 9वें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

पाकिस्तान के असद रऊफ का 66 साल की उम्र में निधन,कभी थे ICC के पूर्व एलिट अंपायर,भारत ने लगाया था बैन अंत समय में जूते चप्पल बेचने को हुए थे मजबूर

उथप्पा ने कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स समेत अपनी सभी आईपीएल टीमों को भी धन्यवाद दिया। गुवाहाटी में इंग्लैंड के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया। उन्होंने भारत के लिए 46 एकदिवसीय मैच खेले और 934 रन बनाए। उन्होंने 13 टी-20 में 249 रन बनाए। उन्होंने आखिरी बार वनडे और टी-20 जुलाई 2015 में खेला था, जब टीम इंडिया जिम्बाब्वे दौरे पर गई थी। टेस्ट क्रिकेट में उन्हें कभी खेलने का मौका नहीं मिला।

विचारोदय न्यूज़ को डाउनलोड करें 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here