T20 वर्ल्ड कप की शुरुआत भले ही आज से हो गई हो लेकिन वर्ल्ड कप में भारत का सफर पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर से शुरू होगा, वहीं कुछ जानकारों की माने तो रद्द हो सकता है वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान का मैच?

T20 वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत आज से श्रीलंका और नामीबिया के बीच खेले गए मैच हो चुके हैं। आपको बता दें इस बार T20 वर्ल्ड कप 2022 का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में हो रहा है। रद्द हो सकता है वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान का मैच? लेकिन वर्ल्ड कप जीतने की सबसे मजबूत दावेदारों में से एक भारतीय टीम का सफर 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ शुरू होना है। यदि जानकारों की माने तो भारत और पाकिस्तान का मैच रद्द हो सकता है जिसकी वजह खराब मौसम बताए जा रही है।

रद्द हो सकता है वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान का मैच?
रद्द हो सकता है वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान का मैच?

आपको बता दें भारत-पाकिस्तान वर्ल्ड कप का यह मैच मेलबर्न में 23 अक्टूबर रविवार के दिन होना है जिस दिन बारिश की संभावना बताई जा रही है,बारिश होने की संभावना 70% तक है। ऐसे में यह खबर क्रिकेट प्रेमियों के लिए चिंता बढ़ाने वाली है।

MPCA को बेनकाब करेगी कांग्रेस,भ्रष्टाचारियों की डिटेल मांगने सोशल मीडिया पर शेयर किया नंबर

भारत-पाकिस्तान के इस महा मुकाबले मैं मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड के सभी टिकट बिक चुके हैं। लोगों ने काफी मशक्कत के बाद इस मैच के टिकट हासिल किया है। यदि ऐसे में मौसम का खलल पड़ता है तो लगभग एक लाख दर्शक जो स्टेडियम में मैच देखने को बेकरार उनका दिल टूट जाएगा।

कैसा रहेगा मेलबर्न का मौसम?

Weather.com के अनुसार, 23 अक्टूबर यानी रविवार को मेलबर्न में बारिश की काफी आशंका है. इस दिन दोपहर को मेलबर्न का तापमान 18 डिग्री रहेगा. इस दौरान बारिश की संभावना 70 फीसदी तक रहेगी, बारिश 6 MM. तक हो सकती है और हवा की रफ्तार 15 KMPH तक रहेगी. सिर्फ दिन ही नहीं बल्कि रात को भी बारिश की संभावना 65 फीसदी तक है, इस दौरान भी हवा 10 से 15 KMPH तक चल सकती हैं.

रद्द हो सकता है वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान का मैच?
रद्द हो सकता है वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान का मैच?

अनुकंपा नियुक्ति क्या होती है,इसके नियम क्या है,अनुकंपा नियुक्ति के लिए पात्रता,आवेदन पंजीयन कैसे करें?

अगर बारिश में धुला मैच तो…

बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप में क्वालिफाइंग स्टेज और सुपर-12 राउंड के लिए रिजर्व डे नहीं है. यानी अगर बारिश या किसी और वजह से मैच नहीं होता है, तो दोनों टीमों में 1-1 प्वाइंट बांट दिया जाएगा. हालांकि, अगर बारिश कुछ देर के लिए ही खलल डालती है तो मैच में ओवर कुछ कम भी किए जा सकते हैं. मैच कराने के लिए कम से कम ऐसी स्थिति होनी चाहिए कि दोनों पारियों में 5-5 ओवर डाले जा सकें.

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारत और पाकिस्तान का स्क्वॉड

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी.
स्टैंडबाय खिलाड़ी: श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर.

मध्यप्रदेश में अफसर की मनमानी: 13 साल बाद महिला को अपात्र बता नौकरी से निकाला,कई मंत्रियों के पत्रों को किया इग्नोर,अब दर-दर भटक रही महिला

पाकिस्तान टीम: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह आफरीदी, शान मसूद, फखर जमां.
ट्रेवलिंग रिजर्व: मोहम्मद हारिस, उस्मान कादिर और शाहनवाज दहानी.

विचारोदय न्यूज़ को डाउनलोड करें 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here