भोपाल में आयकर छापे सेज ग्रुप के भोपाल-इंदौर में कई ठिकानों पर एक साथ पहुंचे अधिकारी 

    0
    1
    सेज ग्रुप के अग्रवाल कंस्ट्रक्शन कंपनी पर तैनात पुलिसकर्मी।
    Share this News

    मध्य प्रदेश में शिक्षा और बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन से जुड़े सेज ग्रुप के भोपाल-इंदौर स्थित कार्यालयों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की है। कार्यवाही जारी है..

    मध्य प्रदेश में शिक्षा और बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन से जुड़े सेज (Sage) ग्रुप पर आयकर विभाग ने छापा मारा है। ग्रुप पर कर चोरी के आरोप हैं। आयकर विभाग की टीमों ने इंदौर-भोपाल में एक साथ कार्यवाही की। दोनों ही जगह ग्रुप की सेज यूनिवर्सिटी है। इसके साथ-साथ ग्रुप कई स्कूलों का संचालन भी करता है।

    भोपाल के एमपी नगर में सेज ग्रुप का मुख्य ऑफिस है। यहां चार गाड़ियों में बैठकर अधिकारी और कर्मचारी पहुंचे थे। छापे की कार्यवाही के दौरान पुलिस बल तैनात किया गया है। किसी को भी अंदर-बाहर जाने नहीं दिया जा रहा। अब तक की कार्यवाही में क्या मिला है, यह जानकारी अपडेट हो रही है। अरेरा कॉलोनी में ग्रुप के कर्ता-धर्ताओं के निवास पर भी कार्यवाही की जा रही है। बताया जाता है कि 10 साल पहले भी इस ग्रुप पर आयकर विभाग का छापा पड़ा था।

    सेज ग्रुप के अग्रवाल कंस्ट्रक्शन कंपनी पर तैनात पुलिसकर्मी।

    शिवराज का बड़ा बयान जनवरी में आ सकती है तीसरी लहर,मंत्रियों को जमीनी स्तर पर कार्य पर लगाया

    मुख्य रूप से बिल्डर
    सेज यूनिवर्सिटी के साथ-साथ सेज इंटरनेशनल नाम से स्कूलों का संचालन भी यह ग्रुप कर रहा है। साथ ही भोपाल में कई आवासीय और व्यावयासिक प्रोजेक्ट भी ग्रुप ने विकसित किए हैं। सेज ग्रुप की वेबसाइट के मुताबिक अग्रवाल कंस्ट्रक्शन कंपनी, सेज यूनिवर्सिटी-भोपाल और इंदौर, सेज इंस्टिट्यूट ऑफ रिसर्च एंड टेक्नोलॉजी, सेज इंटरनेशनल स्कूल, अग्रवाल पॉवर कंपनी लिमिटेड और माय सेज हॉस्पिटल का संचालन ग्रुप कर रहा है। कुल मिलाकर ग्रुप के 5 कॉलेज और 2 स्कूल है।  ग्रुप के मुखिया संजय अग्रवाल के घर पर भी छापा मारा गया है।

    हमसे व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़े

    खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

    रोजगार की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक