MP में 24 घंटे में 2 गुना संक्रमित बढ़े,भोपाल इंदौर जबलपुर समेत प्रदेश में आए 16 नए पॉजिटिव केस

    मध्यप्रदेश में पिछले 5 दिनों में दोगुना हुए कोरोना संक्रमित मरीज
    Share this News

    मध्यप्रदेश में पिछले 5 दिनों में दोगुना हुए कोरोना संक्रमित मरीज

    मध्यप्रदेश में कोरोना से अलर्ट होने की जरूरत है। धीरे-धीरे केस बढ़ने लगे हैं। 24 घंटे में करीब दोगुने नए संक्रमित आए हैं। शनिवार को प्रदेश में 16 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। इससे पहले शुक्रवार को 9 नए संक्रमित मिले थे। शनिवार को मिले नए संक्रमितों में जबलपुर-ग्वालियर में 2-2, भोपाल, इंदौर, रतलाम में 1-1 संक्रमित मिले हैं।

    MP में फिर बनेंगे कंटेंनमेंट जोन! मुख्यमंत्री ने कहा- कोरोना फिर बढ़ रहा, सतर्कता जरूरी

    प्रदेश में पिछले 6 दिनों में 62 नए कोरोना पॉजिटिव अलग-अलग जिलों में मिले हैं। इसमें 9 अगस्त को 10 केस, 10 अगस्त को 10 केस, 11 अगस्त को 10 केस, 12 अगस्त को 8 केस, 13 अगस्त को 9 केस, 14 अगस्त को 16 नए पॉजिटिव मामले है। प्रदेश में अभी 111 एक्टिव केस है। रिकवरी रेट 98.65% और पॉजिटिविटी रेट 0.02% है। प्रदेश में शुक्रवार को 77,357 लोगों की कोरोना की जांच की गई।

    MP में कोरोना की वापसी: भोपाल के नेहरू नगर और जहांगीराबाद में मिले संक्रमित

    अब तक प्रदेश में 7 लाख 92 हजार 12 लोग संक्रमित हो चुके है। इसमें से 7 लाख 81 हजार 387 ठीक हो चुके है। कोरोना के कारण 10 हजार 514 की मौत हो चुकी है।

    अलर्ट होने की जरूरत है
    हमीदिया अस्पताल के अधीक्षक डॉ. लोकेन्द्र दवे ने कहा कि हमें बहुत ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है। लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन अनुशासन के साथ करना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि विदेशों में कोरोना के मामले बढ़ने शुरू हो गए हैं। अभी तक के पैटर्न के अनुसार इसके एक से डेढ़ महीने बाद हमारे यहां पर केस बढ़े हैं। डॉ. दवे ने कहा कि सरकार अपने स्तर पर इलाज और अन्य सभी तैयारियां कर रही है। लोग मास्क पहने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन और बार-बार हाथ धोते रहे। साथ ही वैक्सीनेशन लगवाएं।