“मांगे नहीं मानी तो संसद भवन उड़ा दूंगा…” पार्लियामेंट में विस्फोटक भेजने वाला भोपाल से गिरफ्तार.

“मांगे नहीं मानी तो संसद भवन उड़ा दूंगा…” पार्लियामेंट में विस्फोटक भेजने वाला भोपाल से गिरफ्तार.

Share this News

दिल्ली क्राइम ब्रांच पुलिस ने भोपाल से पार्लियामेंट में विस्फोटक भेजने वाले पूर्व विधायक को किया गिरफ्तार

पार्लियामेंट में विस्फोटक भेजने वाले व्यक्ति को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच भोपाल से गिरफ्तार किया। पार्लियामेंट में विस्फोटक भेजने वाला व्यक्ति पूर्व विधायक किशोर समरीते हैं,पूर्व विधायक ने 30 सितंबर से पहले उनकी मांग ना मानने पर संसद भवन को बम से उड़ा देने की बात कही थी। जिसके बाद किशोर समरीते ने संसद भवन में जिलेटिन की छड़ें, राष्ट्रीय ध्वज का एक पैकेट भेजा था और संसद भवन को बम से उड़ाने की धमकी दी थी। इसके बाद उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था

पूर्व विधायक किशोर समरीते
पूर्व विधायक किशोर समरीते

“मांगे नहीं मानी तो संसद भवन उड़ा दूंगा”

किशोर समरीते मध्य प्रदेश समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक है,किशोर समरीते ने पार्लियामेंट को उड़ाने की धमकी दी थी। इसके बाद दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने उन्हें भोपाल से गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि पूर्व विधायक ने पार्लियामेंट हाउस में पार्सल भी भेजा था। इस पार्सल में नेशनल फ्लैग, संविधान की किताब और जेलेटिन की स्टिक रखी था और साथ में धमकी भरा लेटर भी था। लेटर में पूर्व विधायक ने लिखा था कि अगर मेरी मांगे नहीं मांनी गईं तो 30 सितंबर को संसद भवन को बम से उड़ा दूंगा। अब क्राइम ब्रांच की टीम पूर्व विधायक किशोर समरीते को कल दिल्ली लेकर आएगी जिसके बाद उन्हें कोर्ट मे पेश किया जाएगा।

कांग्रेस छोड़ रहे नेताओं पर कमलनाथ का बड़ा तंज कहा-BJP में जाने वालों को कार से भेजूंगा

लांजी विधानसभा क्षेत्र से रहे विधायक
बता दें कि किशोर समरीते समाजवाटी पार्टी के टिकट पर मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले के लांजी विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे हैं। दिल्ली क्राइम ब्रांच पुलिस ने सोमवार को उन्‍हें भोपाल की कोलार स्थित पैलेस आर्चेड कालोनी के उनके निवास से गिरफ्तार कर लिया। साल 2008 में विधायक चुने गए समरीते वर्तमान में संयुक्त क्रांति पार्टी के अध्यक्ष हैं। आरोप है कि पूर्व विधायक समरीते ने चिट्ठी भेजकर अपनी 70 मांगें पूरी नहीं होने पर संसद को उड़ाने की धमकी दी थी।

किशोर समरीते पर कई आपराधिक मामले दर्ज
बताया जा रहा है कि किशोर समरीते पर कुल 17 आपराधिक मामले दर्ज हैं। एक केस में स्‍पेशल कोर्ट ने उन्हें पांच साल की सजा भी सुनाई है। समरीते को इससे पहले जून 2021 में भी गिरफ्तार किया गया था, तब उनके ऊपर ब्राह्मण समाज के जिलाध्यक्ष राजेश पाठक को ब्लैकमेल करने का आरोप लगा था

विचारोदय न्यूज़ को डाउनलोड करें 

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bhopal: आशा कार्यकर्ता से 7000 की रिश्वत लेते हुए बीसीएम गिरफ्तार Vaidik Watch: उज्जैन में लगेगी भारत की पहली वैदिक घड़ी, यहां होगी स्थापित मशहूर रेडियो अनाउंसर अमीन सयानी का आज वास्तव में निधन हो गया है। आज 91 वर्षीय अमीन सयानी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। इस बात की पुष्टि अनेक पुत्र राजिल सयानी ने की है। अब बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन वर्ष में दो बार किया जाएगा। इंदौर में युवाओं ने कलेक्टर कार्यालय को घेरा..