कांग्रेस में टिकट बंटवारे पर भारी हंगामा, पार्टी ने बदले 4 उम्मीदवार

0
2
कांग्रेस में टिकट बंटवारे पर भारी हंगामा, पार्टी ने बदले 4 उम्मीदवार
कांग्रेस में टिकट बंटवारे पर भारी हंगामा, पार्टी ने बदले 4 उम्मीदवार
Share this News

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने सभी 230 सीटों पर प्रत्याशी उतारने के बाद बुधवार को अपने चार प्रत्याशियों को बदल दिया.

मध्य प्रदेश चुनाव में टिकट बंटवारे को लेकर भारी हंगामा देखने को मिल रहा है. इस बीच कांग्रेस ने उम्मीदवारों की एक नई सूची जारी की है और चार सीटों पर प्रत्याशी बदल दिए हैं. इस लिस्ट में कांग्रेस ने सुमावली से अजब सिंह कुशवाहा, पिपरिया (एससी) से विरेंद्र बेलवंशी, बड़नगर से मुरली मोरवाल और जावरा से विरेंदर सिंह सोलंकी को मैदान में उतारा है.

दतिया से कांग्रेस ने पहले अवधेश नायक को टिकट दिया था फिर बाद में राजेंद्र भारती को मैदान में उतारा. वहीं, पिछोर सीट से कांग्रेस ने अरविंद सिंह लोधी पर भरोसा जताया. पहले शैलेंद्र सिंह को यहां से टिकट दिया गया था. बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने सभी 230 सीटों पर प्रत्याशी उतारने के बाद बुधवार को अपने चार प्रत्याशियों को बदल दिया.

मतदान के दिन मध्य प्रदेश में सामान्य अवकाश घोषित..

इससे पहले कांग्रेस ने जावरा से हिम्मत श्रीमाल, सुमावली से कुलदीप सिकरवार, पिपरिया से गुरुचरण खरे, वड़नगर से राजेन्द्र सिंह सोलंकी को टिकट दिया था. इससे पहले भी कांग्रेस ने तीन सीटों पर अपने उम्मीदवार बदले थे. बदली गई सीटों में कांग्रेस ने नरसिंहपुर की गोटेगांव से नर्मदा प्रसाद प्रजापति को प्रत्याशी बनाया था. पहले यहां से शेखर चौधरी को टिकट दिया गया था.

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने नवरात्र के पहले दिन 144 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी. इसके दो दिन बाद यानी 19 अक्टूबर को कांग्रेस ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी की. इस लिस्ट में उसने 88 नामों की घोषणा की थी, जिसमें तीन उम्मीदवार बदले गए थे. बता दें कि मध्य प्रदेश की 230 सीटों पर 17 नवंबर को वोटिंग होगी. तीन दिसंबर को नतीजे आएंगे.

हमें व्हाट्सएप पर फॉलो करें