जुमे की नमाज के बाद देश के कई शहरों में भारी बवाल, नूपुर शर्मा को फांसी देने की मांग
जुमे की नमाज के बाद देश के कई शहरों में भारी बवाल, नूपुर शर्मा को फांसी देने की मांग

प्रदर्शनकारी बीजेपी की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी करने की मांग करते हुए नारेबाजी कर रहे थे।
Advertisement

बीजेपी की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के पैगंबर मोहम्मद पर दिए बयान के विरोध में शुक्रवार को देश में कई शहरों में जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शन हुए। दिल्ली की जामा मस्जिद, उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, हैदराबाद, प्रयागराज, मुरादाबाद, लखनऊ और पश्चिम बंगाल के हावड़ा में मुसलमानों ने जुम्मे की नमाज के बाद विरोध-प्रदर्शन किया। कुछ जगहों पर नमाजियों ने पुलिस पर पथराव भी किया, जिसके जवाब में सुरक्षा बलों को कुछ स्थानों पर लाठी चार्ज करने, आंसू गैस के गोले छोड़ने तथा हवा में गोलियां चलानी पड़ी।

जम्मू और रांची के कुछ इलाकों में लगा कर्फ्यू

जम्मू में अधिकारियों ने कुछ इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया और कश्मीर घाटी के कुछ हिस्सों में बंद जैसी स्थिति रही। वहीं, झारखंड की राजधानी रांची के कुछ हिस्सों में धारा 144 लगा दी गई । नारेबाजी कर रहे एवं हाथों में तख्तियां लिए प्रदर्शनकारियों ने नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल की गिरफ्तारी की मांग की। दिल्ली में जामा मस्जिद के बाहर नमाज के बाद बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हुए और प्रदर्शन किया। हालांकि, जामा मस्जिद के शाही इमाम ने प्रदर्शनकारियों से अपनी दूरी बनाते हुए कहा, ‘कोई नहीं जानता है कि प्रदर्शनकारी कौन थे’ और उन्होंने इस तरह के लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

रेप के आरोपी 2 युवकों को भीड़ ने जिंदा जलाया, एक की मौत, दूसरे की हालत गंभीर

‘बिरयानी के लालच में करवाई गई पत्थरबाजी’

प्रयागराज में जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शनकारियों ने पथराव किया, जिसके बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े। उत्तर प्रदेश के तमाम शहरों में बवाल के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को आदेश दिया है कि जहां-जहां शांति व्यवस्था भंग करने की कोशिश हो रही है, वहां कड़ी कार्रवाई की जाए। योगी ने कहा है कि ऐसी व्यवस्था बनाई जाए कि सुरक्षा व्यवस्था से कहीं कोई खिलवाड़ न कर पाए, और इसके लिए कड़ी निगरानी की जाए। प्रयागराज के एडीजी प्रेम प्रकाश ने बताया कि शहर में हुई हिंसा में ओवैसी की पार्टी के महानगर अध्यक्ष का हाथ है। उन्होंने कहा कि बिरयानी के स्टॉल्स के पास बच्चों को इकट्ठा किया गया, बिरयानी खिलाई गई और फिर पत्थर फिंकवाए गए। ADG ने कहा कि अब इन सब पर NSA लगेगा।

बैतूल में पुलिस पर हमला SI से 6 लोगों ने बीच सड़क की मारपीट,गुमशुदा को लेकर लौट रहा था पुलिसकर्मी

‘नूपुर शर्मा को फांसी की सजा मिलनी चाहिए’
AIMIM सांसद इम्तियाज जलील ने औरंगाबाद में प्रदर्शन के दौरान कहा कि नूपुर शर्मा को फांसी दे देनी चाहिए वरना उन्हें आसानी से छोड़ दिया गया तो ऐसी चीजें नहीं रूकेंगी। उन्होंने कहा कि आज सरकार ने कतर और कुवैत की ताकत देखी है। जलील ने कहा, ‘इस्लाम अमन का मजहब है, लोग गुस्से में हैं। उन लोगों को सजा देने के लिए एक कानून बनाने की जरूरत है जो धार्मिक भावनाएं आहत करते हैं। हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने इस कानून के बारे में संसद में अपनी आवाज उठायेंगे या हम सड़कों पर उतरेंगे।’

हमसे व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़े

खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

रोजगार की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply