How to grow your Instagram account-इंस्टाग्राम में रिच कैसे बढ़ाए

    0
    1
    Share this News

    इंस्टाग्राम पर अपने रिच (reach) को बढ़ाने के कुछ उपाय निम्नलिखित हैं:

    हैशटैग: हैशटैग अपने पोस्ट को लोगों तक पहुंचाने का सबसे आसान तरीका है। आप अपनी पोस्ट के टैग में शामिल होने वाले संबंधित हैशटैग का उपयोग कर सकते हैं। आप अपने विषय से संबंधित हैशटैग भी जोड़ सकते हैं ताकि आपके पोस्ट उन लोगों तक पहुंच सकें जो आपको नहीं फ़ॉलो करते हैं।

    कैप्शन: अपने पोस्ट के साथ एक रुचिकर कैप्शन शामिल करना आपके रिच को बढ़ा सकता है। अपने कैप्शन में उच्च गुणवत्ता के शब्द और अंग्रेजी या हिंदी भाषा के उदाहरण शामिल करें जो आपके विषय से संबंधित हों।

    टैग: आप अपने पोस्ट में अन्य उपयोगकर्ताओं को टैग करके अपने रिच को बढ़ा सकते हैं। यदि आप अन्य उपयोगकर्ताओं को टैग करते हैं, तो आप उन उपयोगकर्ताओं के फ़ॉलोअर तक भी पहुंच सकते हैं।

    टाइमिंग: अपने पोस्ट को सही समय पोस्ट करना भी आपके रिच को बढ़ा सकता है। यह आपके निर्माण के लक्ष्यों, निर्माण विषय के साथ, समय और स्थान के अनुसार भिन्न होता है। अधिकांश लोग शाम और रात को सोशल मीडिया पर अधिक एक्टिव रहते हैं, इसलिए आप इस समय पोस्ट कर सकते हैं। इसके अलावा, आप अपने उद्देश्यों के अनुसार अपने पोस्ट को साप्ताहिक और मासिक उतार भी संभव है।

    Best mobile phones under 10000-ऐसे मोबाइल फोन जो आपको 10000 रुपए के अंदर मिल जाएंगे

    साझा करें: अपने पोस्ट को अपने दोस्तों, परिवार और अन्य सोशल मीडिया खातों पर साझा करके आप अपने रिच को बढ़ा सकते हैं। जब आप अपने पोस्ट को साझा करते हैं, आप उन लोगों तक पहुंच सकते हैं जो आपको इंस्टाग्राम पर फॉलो नहीं करते हैं।

    सहयोग: आप दूसरों के साथ सहयोग करके भी अपने रिच को बढ़ा सकते हैं। आप अन्य उपयोगकर्ताओं को अपनी पोस्ट में टैग करके उन्हें आपकी पोस्ट के बारे में बता सकते हैं और उन्हें आपकी पोस्ट को शेयर करने के लिए प्रेरित कर सकते हैं।

    स्टोरीज़: अपनी स्टोरीज़ के माध्यम से भी आप अपने रिच को बढ़ा सकते हैं। स्टोरीज़ में आप अपने पोस्ट से जुड़े संबंधित हैशटैग और उपयोगकर्ता के टैग शामिल कर सकते हैं। आप स्टोरीज़ में अपनी पोस्ट का एक स्नैपशॉट शामिल करके अपने उपयोगकर्त्ता को अपनी पोस्ट के बारे में बता सकते हैं। स्टोरीज़ के माध्यम से आप अपने उपयोगकर्ताओं को एक नज़र में आपकी पोस्ट का एक संक्षिप्त विवरण दे सकते हैं। आप अपने स्टोरीज़ में भी अपने पोस्ट से जुड़े हैशटैग और उपयोगकर्ता के टैग शामिल कर सकते हैं।

    इन सभी तरीकों के साथ, आपको धैर्य और संयम के साथ काम करने की आवश्यकता होती है। इंस्टाग्राम पर अपने रिच को बढ़ाने के लिए समय और धैर्य के साथ एक निरंतर प्रयास करना होगा।

    Download our App Now