परीक्षा
परीक्षा

संक्रमण बढ़ा तो ऑनलाइन लेंगे परीक्षा फिलहाल ऑफलाइन की तैयारी: उच्च शिक्षा मंत्री
Advertisement

मध्यप्रदेश के अधिकांश विश्वविद्यालयों में फिलहाल ऑफलाइन क्लासेस चल रही हैं लेकिन परीक्षा को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है की एग्जाम ऑनलाइन होंगे या ऑफलाइन इस पर जब उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि कोरोनावायरस देखते हुए उच्च शिक्षा विभाग पूरी तरह से एक्शन मोड पर है और विभाग के अधिकारी गण इस पर निरंतर नजर बनाए हुए हैं इस विषय पर उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी चर्चा की लेकिन इस समय एग्जाम ‘वेट एंड वॉच’ की स्थिति में हैं। 

कोरोना के चलते भोपाल में पाबंदियां लागू,कलेक्टर बोले- मेलों पर रोक, जो चल रहे उन पर जल्द फैसला

मंत्री यादव ने कहा की फिलहाल ऑफलाइन परीक्षा लेने की तैयारी है। संक्रमण बढ़ा तो ऑनलाइन एग्जाम पर विचार करेंगे। ऑनलाइन परीक्षा लेने की तैयारी भी पूरी है। बगैर देर किए दोनों तरह से एग्जाम लेने की स्थिति में हैं। मंत्री डॉ. यादव ने कहा कि एग्जाम को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी चर्चा हुई है। 

इंजीनियरिंग कॉलेज में ऑनलाइन होगी परीक्षा

उज्जैन के शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज ने फर्स्ट सेमेस्टर की पढ़ाई 10 जनवरी से ऑनलाइन करने के आदेश जारी कर दिए हैं। इंजीनियरिंग कॉलेज के प्राचार्य डॉ. जेके श्रीवास्तव ने बताया कि अगले आदेश तक पढ़ाई ऑनलाइन कराई जाएगी। कॉलेज कैम्पस में रह रहे छात्र-छात्राओं को 15 जनवरी के पहले होस्टल खाली करने के लिए भी कहा है। डॉ. श्रीवास्तव ने कहा कि बीटेक, एमई, एमटेक के प्रथम सेमेस्टर के टेस्ट पूर्व निर्धारित समय पर ऑनलाइन ही कराए जाएंगे। 

12वीं पास के लिए हेड कॉन्स्टेबल बनने का मौका,केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के पदों पर निकली इतनी वैकेंसी

विक्रम विवि में ऑफलाइन पढ़ाई, परीक्षा की भी तैयारी 

विक्रम विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों में ऑफलाइन पढ़ाई चल रही है। कुलपति प्रो. अखिलेश कुमार पांडेय का कहना है कि उच्च शिक्षा विभाग ने ऑफलाइन पढ़ाई के निर्देश जारी किए थे। उसके बाद से इसी मोड पर पढ़ाई करवाई जा रही है। इस बार ऑफलाइन परीक्षा के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। परीक्षा शुल्क जमा करने के लिए अधिसूचना भी जारी कर दी है।

हमसे व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़े

खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

रोजगार की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply