वल्लभ भवन के पीछे 10 एकड़ जमीन पर बनाया जाएगा हेलीपैड

वल्लभ भवन के पीछे 10 एकड़ जमीन पर बनाया जाएगा हेलीपैड

Share this News

वल्लभ भवन एनेक्सी के पीछे खाली पड़ी लगभग 10 एकड़ जमीन पर हेलीपैड बनाया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और अन्य वीआईपी यहां से सीधे हेलीकॉप्टर से उड़ान भर सकेंगे। हेलीपैड निर्माण के लिए जमीन आवंटन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। पूरी प्रक्रिया में लगभग एक साल का समय लग सकता है।

भोपाल: 13 साल की बेटी से दुष्कर्म करने वाले पिता को आजीवन कारावास की सजा

अभी मुख्यमंत्री को प्रदेश में कहीं हवाई दौरे पर जाने के लिए स्टेट हैंगर तक जाना पड़ता है। वल्लभ भवन या श्यामला हिल्स स्थित आवास से स्टेट हैंगर तक आने-जाने में आधे घंटे से लेकर 45 मिनट तक का समय लगना स्वाभाविक है। इस दौरान कई बार आम ट्रैफिक को रोका जाता है, जिससे लोगों को भी परेशानी होती है।

सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों की मूर्तियां भी लगाई जाएंगी
राज्य सरकार ने विधानसभा, वल्लभ भवन और पुरानी जेल के बीच की 10 एकड़ जमीन हेलीपैड के लिए चिह्नित की है। इसी स्थान पर प्रदेश के सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों की मूर्तियां भी लगाई जा रहीं हैं। एसडीएम (शहर) ने हेलीपैड के लिए जमीन आवंटन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। तहसीलदार देवेंद्र चौधरी ने बताया कि आवंटन के पहले चरण में 30 दिन के भीतर दावे-आपत्ति बुलाए गए हैं।

हमसे व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़े

CBSE 10th क्लास के सैंपल पेपर जारी,ऐसे करें डाउनलोड Bhopal: आशा कार्यकर्ता से 7000 की रिश्वत लेते हुए बीसीएम गिरफ्तार Vaidik Watch: उज्जैन में लगेगी भारत की पहली वैदिक घड़ी, यहां होगी स्थापित मशहूर रेडियो अनाउंसर अमीन सयानी का आज वास्तव में निधन हो गया है। आज 91 वर्षीय अमीन सयानी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। इस बात की पुष्टि अनेक पुत्र राजिल सयानी ने की है। अब बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन वर्ष में दो बार किया जाएगा।