हार्दिक पंड्या का खेल खत्म! न्यूजीलैंड के खिलाफ इस खिलाड़ी को मौका देने के मूड में विराट और शास्त्री

    न्यूजीलैंड के खिलाफ हार्दिक पंड्या को खिलाने के मूड में नहीं दिख रहे विराट कोहली
    Share this News

    हार्दिक पंड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में 8 गेंदों का सामना करते हुए आखिर के ओवरों में सिर्फ 11 रन बनाए थे, जो कि असरदार नहीं था. बैटिंग में जो किया सो किया ऊपर से पंड्या अपना कंधा भी चोटिल कर बैठे.

    हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) फिट हो चुके हैं. ये खबर सामने आ चुकी है. टीम इंडिया के नजरिए से ये अच्छी खबर है. लेकिन, लगता है कि हार्दिक पंड्या का टीम में होना और ना होना फिलहाल के लिए कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) के लिए मायने नहीं रखता. क्योंकि मिली खबर के मुताबिक ये दोनों ही हार्दिक को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मैच में मौका देने के मूड में नहीं दिख रहे हैं. जाहिर है इसके पीछे की बड़ी वजह पाकिस्तान के हाथों मिली हार है. पंड्या गेंदबाजी तो नहीं कर रहे ऊपर से उनकी बल्लेबाजी का भी हाल बुरा है. विराट और शास्त्री को उनकी इसी बात से परेशानी है, जिसे लेकर वो उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले से बाहर बिठा सकते हैं. भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला 31 अक्टूबर को होना है.

    भारत को हराने पर पाकिस्तान में फूटे पटाखे, खूब मना जश्न, सड़कों पर उतरे लोग, फायरिंग भी हुई

    हार्दिक पंड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में 8 गेंदों का सामना करते हुए आखिर के ओवरों में सिर्फ 11 रन बनाए थे, जो कि असरदार नहीं था. बैटिंग में जो किया सो किया ऊपर से पंड्या अपना कंधा भी चोटिल कर बैठे. ऐसे में कोच और कप्तान के सामने एक नहीं कई सवाल खड़े हो गए हैं. पहला कि सिर्फ बल्लेबाज पंड्या को खिलाने का फायदा क्या? दूसरा शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल कर छठे गेंदबाजी विकल्प को क्यों ना तलाशा जाए?

    टीम इंडिया की डिमांड पर खरे दिख रहे शार्दुल

    टीम इंडिया की जो फिलहाल डिमांड है, उस पर शार्दुल ठाकुर बिल्कुल खरे उतरते दिख रहे हैं. भारत को नंबर 6 पर एक ऐसे खिलाड़ी की दरकार है जो बैटिंग में कुछ रन और गेंदबाजी में छठे विकल्प की भरपाई करे. और, शार्दुल ठाकुर इस उम्मीद पर खरे उतरते दिख रहे हैं. इंग्लैंड दौरे के बाद शार्दुल IPL 2021 में भी अच्छे फॉर्म में दिखे थे. जबकि हार्दिक का बल्लेबाजी फॉर्म IPL 2021 में भी धूल फांकता दिखा था, जहां 12 मैच खेलने के बाद उनके बल्ले से सिर्फ 14.11 की खराब औसत से 121 रन ही निकले थे. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ अहम मैच में, जिसमें जीत जरूरी होगी विराट कोहली और रवि शास्त्री हार्दिक पंड्या की जगह शार्दुल ठाकुर को खिलाने का बड़ा फैसला कर सकते हैं.

    T20 वर्ल्डकप से जुड़े सभी समाचार अपने व्हाट्सएप में पाने के लिए क्लिक करें

    ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रैड हैडिन ने भी माना है कि सिर्फ इसलिए कि हार्दिक पंड्या हार्ड हिटर हैं, प्लेइंग XI में उनकी जगह नहीं बनती. भारतीय थिंक टैंक को इस पर विचार करना चाहिए.

    हमसे व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़े