February 8, 2023

खाना खाने के बाद नहीं धोना चाहिए थाली में हाथ,होती है अशुभ फल की प्राप्ति

 भोजन जीवन जीने लिए बहुत महत्वपूर्ण है,और भोजन करने के बाद नहीं धोना चाहिए थाली में हाथ अर्थात्, भगवान का अनादर। शास्त्रों के अनुसार, माँ अन्नपूर्णा और देवी लक्ष्मी उस घर में नहीं बैठतीं जहाँ भोजन का अपमान किया गया

नहीं धोना चाहिए थाली में हाथ होता है भोजन का अपमान

भोजन जीवन जीने लिए बहुत महत्वपूर्ण है,और भोजन करने के बाद नहीं धोना चाहिए थाली में हाथ अर्थात्, भगवान का अनादर। शास्त्रों के अनुसार, माँ अन्नपूर्णा और देवी लक्ष्मी उस घर में नहीं बैठतीं जहाँ भोजन का अपमान किया गया था। खाली धन भंडार। हिंदू धर्म में, हर काम को सही तरीके से करने के लिए नियम दिए जाते हैं। इसी तरह, भोजन से संबंधित कुछ नियमों का उल्लेख शास्त्रों में किया जाता है, जिसमें घर पर कभी भी भोजन की कमी नहीं होगी। हमें ऐसे भोजन से संबंधित कुछ नौकरियां बताएं जिन्हें प्रतिकूल माना जाता है।

ऐसे रख सकते हैं चीजों को लंबे समय तक की याद! यहाँ जानें कुछ महत्वपूर्ण टिप्स

भोजन से संबंधित vastu नियम

एक प्लेट पर हाथ धोना: प्रत्येक खाद्य पदार्थ का सम्मान किया जाता है, अक्सर लोगों की आदतें। खाने के बाद एक प्लेट पर अपने हाथ धोएं। VASTU के अनुसार, यह लाभदायक नहीं था। यह माना जाता है कि अनाज के कणों को एक प्लेट पर नकली हाथ धोने से छोड़ दिया जाता है। ऐसा करने से गरीबी आती है।

जूते छोड़ना: कोई व्यक्ति जो भोजन के महत्व को नहीं समझता है वह पाप का हिस्सा है। खाना उतना ही लिया जाना चाहिए जितना आप खा सकते हैं। यह माना जाता है कि जब भोजन को गलत छोड़ दिया जाता है, तो घर चला जाता है, क्योंकि नकली भोजन छोड़ने के बाद, भोजन की बर्बादी होती है, जिससे श्रीमती अन्नपूर्णा को गुस्सा आता है।

सावधान! ऐसा हेलमेट पहना तो कटेगा चालान जाने क्या है नए नियम?

3 रोटी को एक प्लेट पर संग्रहीत नहीं किया जाना चाहिए

शास्त्रों के अनुसार, तीन रोटियों को भोजन परोसते समय एक प्लेट पर एक साथ संग्रहीत नहीं किया जाना चाहिए। -यह पहला विश्वास है कि तीन हिंदू धर्म में तीन की संख्या को लाभदायक नहीं माना जाता है।

-क्या विश्वास यह है कि 3 ब्रेड प्लेट्स मृतक को समर्पित हैं, 3 ब्रेड उस व्यक्ति की एक प्लेट पर संग्रहीत किए जाते हैं जो मर गया। अपने ट्रेयोडाशी अनुष्ठान से पहले, 3 रोटियों ने मृतक की पेशकश की।

विचारोदय को डाउनलोड करें..

हमसे व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़े

मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए हमसे व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़े

खेल की खबरें पढ़ने के लिए हमसे व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़े

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *