सरकार ने दिवाली से पहले दी बड़ी सौगात यह लोग घर ला सकेंगे 399 रूपए में मिलेगा गैस सिलेंडर (LPG gas cylinder)

सरकार ग्राहकों के लिए बड़ी सौगात लेकर आने वाली है। जिसमें इस दीवाली गैस सिलेंडर (LPG gas cylinder) मात्र 399 रूपए में मिलेगा गैस सिलेंडर। मिली जानकारी के मुताबिक सरकार जल्द ही योजना शुरू करने वाली है। जिसके चलते इस दिवाली वह लोग खुशियां मना सकेंगे जो आर्थिक रूप से सक्षम नहीं है। आपको बता दें इस योजनाओं का लाभ वही लोग उठा पाएंगे जिनके पास राशन कार्ड है।

 399 रूपए में मिलेगा गैस सिलेंडर
399 रूपए में मिलेगा गैस सिलेंडर

सस्ता एलपीजी सिलेंडर (LPG gas cylinder) क्या है योजना.?

राशन कार्ड धारकों के लिए सरकार जल्द ही सस्ता एलपीजी सिलेंडर (LPG gas cylinder) उपलब्ध करा सकती है। जिसके तहत पात्र ग्राहकों को 5 केजी वाला गैस सिलेंडर दिया जाएगा। मिली जानकारी के मुताबिक सरकार इसे दिवाली से पहले लागू कर सकते हैं। जिसके चलते सभी लोग खुशियां मना सके।

DA and Diwali Bonus: इस राज्य के सरकारी कर्मचारियों को दिवाली पर मिलेगा बोनस और महंगाई भत्ते की घोषणा,आदेश जारी कर दिया गया है

क्या होगी राशन कार्ड दुकानों पर गैस सिलेंडर (LPG gas cylinder) की कीमत

उज्जवला गैस कनेक्शन के तहत 5 किलो के गैस सिलेंडर (LPG gas cylinder) की कीमत लगभग ₹399 के आसपास बताई जा रही है। तो दुसरी और दावा भी किया जा रहा है,इसकी कीमत कुछ उतार-चढ़ाव भी हो सकता है आपको बताया दें राशन कार्ड धारकों को रियायत के बाद 399 रूपए में मिलेगा गैस सिलेंडर। तो वहीं यदि अन्य ग्राहक 5 किलो वाला गैस सिलेंडर (LPG gas cylinder) खरीदना चाहते हैं तो उन्हें ₹526 के आसपास की कीमत चुकानी पड़ेगी। सुरक्षा को देखते हुए सरकार ने दुकानदारों को आदेश दिए हैं,वह एक समय में दुकान के अंदर 20 गैस सिलेंडर से ज्यादा नहीं रख सकते।

जाति प्रमाण पत्र कैसे बनाये, जाति प्रमाण पत्र कितने दिन में बनता है

गैस सिलेंडर (LPG gas cylinder)के लिए नहीं करनी होगी यात्रा

इससे यह भी लाभ मिलेगा कि छोटे कारोबार‍ियों और को गैस सिलेंडर (LPG gas cylinder)के लिए शहरों या फिर अधिक दूर नहीं जाना होगा। इससे उनके आवागमन के खर्च, परेशानी या फिर समय का नुकसान नहीं उठाना पड़ेगा। इधर जनसुविधा केंद्र खोलने की भी मंजूरी दे दी गई है।

विचारोदय न्यूज़ को डाउनलोड करें 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here