सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए खुशखबरी, महंगाई भत्ता में 4 प्रतिशत की वृद्धि

सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए खुशखबरी, महंगाई भत्ता में 4 प्रतिशत की वृद्धि

Share this News

 इस राज्य के सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए महंगाई भत्ता में 4 प्रतिशत की वृद्धि कि गई है.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के आदेश के बाद, कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को महंगाई भत्ता में 4% की वृद्धि हुई है। जानिए कैसे वेतनमान और डीए में वृद्धि हुई है और राज्य में समान नागरिक संहिता को लागू करने की योजना।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपनी मंजूरी के बाद राज्य के सभी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत की वृद्धि को स्वीकृति दी है। इस निर्णय के परिणामस्वरूप, प्रदेश में काम करने वाले कर्मचारियों का DA 42 से बढ़कर 46 फीसदी तक हो गया है।

इस नए आदेश के अनुसार, 5वें और 6वें वेतन स्तर पर काम करने वाले कर्मचारियों के साथ, 7वें वेतनमान पाने वाले कर्मचारियों को भी इस वृद्धि का लाभ होगा।

भारत जोड़ों न्याय यात्रा से पहले इस नेता ने छोड़ कांग्रेस का साथ लगा बड़ा झटका.!

पिछले दिसंबर महीने, धामी सरकार ने सार्वजनिक उपक्रमों और निगमों के प्रशासनिक विभागों में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते में वृद्धि करने का एलान किया था। नए निर्णय के अनुसार, सैलरी पाने वाले कर्मचारियों का DA 38 से बढ़कर 42 प्रतिशत हो गया है। इसके साथ ही, पांचवें और छठे वेतन स्तर पर काम करने वाले कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 212 से 221 प्रतिशत तक और 396 से 412 प्रतिशत तक बढ़ा दिया गया है

शिक्षक भर्ती 2018 को लेकर आया हाइकोर्ट का आदेश,जाने क्या कहा

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बताया कि राज्य में समान नागरिक संहिता को लागू किया जाएगा, जिसे वह विधानसभा में शीघ्र पेश करेंगे। समान नागरिक संहिता का उद्देश्य सभी नागरिकों को धर्म, लिंग, और यौन अभिविन्यास की परवाह किए बिना समान अधिकार और विवादमुक्तता प्रदान करना है।

कितने प्रतिशत बढ़ाया गया महंगाई भत्ता

विज्ञप्ति के अनुसार, सातवें संशोधित वेतनमान से सैलरी पाने वाले कर्मचारियों का डीए 38 से बढ़ाकर 42 प्रतिशत कर दिया गया है। पांचवें और छठे वेतनमान वाले कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 212 प्रतिशत से बढ़ाकर 221 प्रतिशत और 396 प्रतिशत से बढ़ाकर 412 प्रतिशत कर दिया गया है।

हमें व्हाट्सएप पर फॉलो करें

Advertisement
Bhopal: आशा कार्यकर्ता से 7000 की रिश्वत लेते हुए बीसीएम गिरफ्तार Vaidik Watch: उज्जैन में लगेगी भारत की पहली वैदिक घड़ी, यहां होगी स्थापित मशहूर रेडियो अनाउंसर अमीन सयानी का आज वास्तव में निधन हो गया है। आज 91 वर्षीय अमीन सयानी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। इस बात की पुष्टि अनेक पुत्र राजिल सयानी ने की है। अब बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन वर्ष में दो बार किया जाएगा। इंदौर में युवाओं ने कलेक्टर कार्यालय को घेरा..