February 8, 2023

अलग-अलग चीजों की धूप देने से मिलेगी कई परेशानियों से मुक्ति, जानिए इसके लाभ और नियम

घर, दुकान या ऑफिस में धुप देने से जहां मन शांत होता है, वहीं पर‍िवार में रहने वाले सदस्य भी स्वस्थ रहते हैं। यही नहीं धुप करने से घर में क‍िसी भी तरह की नकारात्‍मकता घर में प्रवेश कर सकती है। इसके साथ ही

धूप देने से मिलेगी कई परेशानियों से मुक्ति धुप करने से घर में क‍िसी भी तरह की नकारात्‍मकता प्रवेश नहीं कर पाती

घर, दुकान या ऑफिस में धुप देने से जहां मन शांत होता है, वहीं पर‍िवार में रहने वाले सदस्य भी स्वस्थ रहते हैं। यही नहीं धुप करने से घर में क‍िसी भी तरह की नकारात्‍मकता घर में प्रवेश कर सकती है। इसके साथ ही, ग्रहों के कारण होने वाली समस्याएं भी कम होने लगती हैं और ग्रह कौशल की समस्या कम होने लगी। तो हमें इस कड़ी में बताएं कि सूर्य के प्रकाश को कैसे दें और क्या लाभ हैं।

यहां जान लें धूप के नियम और फायदे

घर पर सप्ताह में एक या दो बार नीम की पत्ती धूमन। ऐसा करने से, Vastu दोष समाप्त हो जाता है और सभी प्रकार के बैक्टीरिया नष्ट हो जाते हैं।

ऐसे रख सकते हैं चीजों को लंबे समय तक की याद! यहाँ जानें कुछ महत्वपूर्ण टिप्स

-अगर किसी को घर पर बुरी नजर है या किसी ने कई तंत्र मंत्र दिए हैं, तो मिश्रित जावित्री, गायत्री और केसर। फिर वहाँ गति जोड़ें और रात में इस मिश्रण से सूरज करें। 21 दिनों के लिए ऐसा करने से बुरी आँखें और तंत्र खत्म हो जाएंगे।

-एक रात में पीपल की पूजा करने के बाद, धूप और रोशनी। ऐसा करने से, जीवन में धन और समृद्धि का मार्ग खोला जाता है और शनिदोश को भी समाप्त कर दिया जाता है। यदि आपका काम नहीं किया जाता है, तो पीले सरसों, Google, धूप, गौगरुत को एक साथ मिलाएं और सूर्यास्त के बाद सूर्य के प्रकाश बनाएं और इन सभी सामग्रियों को दर्ज करें। इसके बाद, घर पर धुआं देखें। लगातार 21 दिनों तक ऐसा करें। कुछ दिनों के बाद काम देखा जाएगा।

-S हमेशा सूर्य को पूर्वोत्तर कोने में रखें ताकि सुगंध घर पर सभी कमरों में फैल जाए। सूर्य को बनाए रखते हुए, भगवान से प्रार्थना करें ताकि उनकी कृपा हमेशा हो।

खाना खाने के बाद नहीं धोना चाहिए थाली में हाथ,होती है अशुभ फल की प्राप्ति

-वैसे तो न‍ियम‍ित रूप से धूप देनी चाह‍िए।  लेक‍िन अगर आप रोज धूप नहीं दे पाते हैं तो सुबह और शाम को सूरज की रोशनी, चौदास, अमावस्या और टेरस, चौधास और पूर्णिमा के लिए दें। धूप, शांति, शरीर और घर में शांति देकर। इसके अलावा, इसने देवदोश, पिट्राडोश, वास्टुओश और ग्राह दोशा को समाप्त कर दिया। इसके अलावा, सभी प्रकार के रोगों और शोक को धूप देकर मिटाया जाता है।

विचारोदय को डाउनलोड करें..

हमसे व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़े

मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए हमसे व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़े

खेल की खबरें पढ़ने के लिए हमसे व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़े

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *