अयोध्या जाने वाले यात्रियों के लिए चलेगी फ्री ट्रेन,यह सरकार करवायेगी राम मंदिर दर्शन..

अयोध्या जाने वाले यात्रियों के लिए चलेगी फ्री ट्रेन,यह सरकार करवायेगी राम मंदिर दर्शन..

Share this News

अयोध्या में 22 जनवरी को होनी वाली प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देशभर में राम मंदिर दर्शन कि तैयारियां जोरो पर हैं. इसी बीच अयोध्या जाने वाले यात्रियों के लिए चलेगी फ्री ट्रेन,यह सरकार करवायेगी राम मंदिर दर्शन

अयोध्या में राम मंदिर दर्शन को लेकर हर दिन नई-नई खबरें सामने आ रही हैं. 22 जनवरी को अयोध्या में भव्य राम मंदिर का उद्घाटन होने वाला है. तैयारियां भी जोरो पर हैं. ना सिर्फ देश बल्कि विदेशों में भी श्री राम के जयकारे गूंज रहे हैं. हर कोई बस यह चाहता है कि वह राम लला को अपनी आंखों से मंदिर में विराजमान होते देखे. इसी बीच छत्तीसगढ़ की सरकार ने अयोध्या जाने वालों के लिए एक फ्री ट्रेन का ऐलान किया है.

छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार ने उन लोगों के लिए सालाना मुफ्त ट्रेन यात्रा योजना को मंजूरी दे दी है जो अयोध्या मंदिर में भगवान राम के दर्शन के लिए जाना चाहते हैं. ये फैसला मुख्यमंत्री विष्णु देव साई की अध्यक्षता में राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में लिया गया. मुफ्त ट्रेन के फैसले को पीएम की एक और गारंटी पूरा करना बताया गया. इस ट्रेन की मदद से लगभग 20,000 से ज्यादा श्रद्धालु अयोध्या में राम मंदिर के दर्शन कर पाएंगे.

जमीन से जुड़े मामलों को सुलझाने के लिए मध्य प्रदेश में 15 जनवरी से अभियान चलेगा

छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फैसला

यह यात्रा लगभग 900 किमी की होगी जिसमें आखिरी स्टेशन अयोध्या होगा. तीर्थयात्री वाराणसी में रात को आराम करेंगे जहां उन्हें काशी विश्वनाथ मंदिर ले जाया जाएगा और गंगा आरती में भाग लिया जाएगा. इसे छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फैसला माना जा रहा है. बता दें बीते दिनों ही विष्णु सरकार ने 22 जनवरी को छत्तीसगढ़ में ड्राई डे घोषित किया है.

अलाव की चपेट में आया 3 साल का मासूम, सोते में लगी आग

कौन होंगे पात्र

18 से 75 साल की आयु के वो लोग जो मेडिकली फिट हैं, इस योजना के पात्र होंगे. पहले चरण में 55 साल से ज्यादा की उम्र के लोगों का चयन किया जाएगा. तीर्थयात्रियों के चयन के लिए हर एक जिले में कलेक्टर के अधीन एक समिति गठित की जाएगी. इस योजना को छत्तीसगढ़ पर्यटन बोर्ड द्वारा संचालित किया जाएगा और राज्य पर्यटन विभाग इसका आवश्यक बजट प्रदान करेगा. IRCTC इस रेलवे यात्रा के दौरान लोगों के खाने-पीने का ध्यान रखेगा. लोग इस ट्रेन को रायपुर, दुर्ग, रायगढ़ और अंबिकापुर स्टेशनों से बोर्ड कर पाएंगे.

हमें व्हाट्सएप पर फॉलो करें

 

Advertisement
Bhopal: आशा कार्यकर्ता से 7000 की रिश्वत लेते हुए बीसीएम गिरफ्तार Vaidik Watch: उज्जैन में लगेगी भारत की पहली वैदिक घड़ी, यहां होगी स्थापित मशहूर रेडियो अनाउंसर अमीन सयानी का आज वास्तव में निधन हो गया है। आज 91 वर्षीय अमीन सयानी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। इस बात की पुष्टि अनेक पुत्र राजिल सयानी ने की है। अब बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन वर्ष में दो बार किया जाएगा। इंदौर में युवाओं ने कलेक्टर कार्यालय को घेरा..