अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण (Ram Mandir construction) के लिए देशभर से चंदा इकट्ठा किया जा रहा है। इसके लिए धन संग्रह अभियान चलाया जा रहा है। इसी बीच राम मंदिर के नाम धोखाधड़ी का मामला भी सामने आ गया है। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Madhya Pradesh Bhopal) में राम मंदिर निर्माण के लिए फर्जी कूपन के जरिए धन वसूला जा रहा था। हालांकि विश्व हिंदू परिषद (Vishwa Hindu Parishad) की शिकायत के तुरंत बाद पुलिस एक्शन में आई और अवैध वसूली कर रहे युवक को गिरफ्तार कर लिया।

Advertisement

 

IPL 2021: 18 फरवरी को होगी खिलाड़ियों की नीलामी, कई क्रिकेटरों की खुलेगी किस्मत

दरअसल पूरा मामला अशोका गार्डन क्षेत्र का है। यहां एक युवक अशोका गार्डन और सेमरा क्षेत्र में राम मंदिर निर्माण के नाम पर फर्जी कूपन के जरिए दुकानदारों और रहवासियों से समर्पण निधि इकट्ठा कर रहा था। इसका खुलासा तब हुआ जब VHP के सदस्य भी अशोका गार्डन क्षेत्र में चंदा इकट्‌ठा करने पहुंचे। उन्हें बताया गया कि वो लोग पहले ही चंदा दे चुके हैं और उनकी रसीद भी कटी है। इसके बाद वीएचपी ने मामले की शिकायत थाने में की।

अशोका गार्डन थाना प्रभारी आलोक श्रीवास्तव ने बताया, विश्व हिंदू परिषद के जिला सहमंत्री यतेंद्र पाल सिंह जादौन ने शिकायत की थी। उन्होंने बताया था कि, राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र के नाम पर फर्जी कूपन से समर्पण निधि जुटाया जा रहा है। अशोका गार्डन और सेमरा से फर्जी कूपन भी बरामद किए गए हैं। शिकायत मिलने पर पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद फ्रेंड कॉलोनी निवासी मनीष राजपूत को गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply