नेमावर हत्याकांड पीड़ितों को 5-5 लाख रुपए देंगे पूर्व CM कमलनाथ, CBI जांच की मांग

    Share this News

    देवास में हुए नेमावर हत्याकांड अब तूल पकड़ता जा रहा है। सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने नेमावर हत्याकांड के पीड़ित परिवार से मुलाकात की। उन्होंने इस जघन्य हत्याकांड की CBI जांच की मांग की। साथ ही कांग्रेस की ओर से पीड़ित परिवार को 5-5 लाख रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की। इस दौरान कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस पार्टी यह लड़ाई आखिरी तक लड़ेगी। क्योंकि यह एक परिवार का मामला नहीं है बल्कि पूरे आदिवासी समाज का मामला है। इससे पहले रविवार को इस संबंध में आदिवासी संगठन जयस की आमसभा हुई, जिसमें जयस प्रमुख डॉक्टर हीरालाल ने भी मामले में CBI जांच की मांग की।

    पीड़ित परिवार से मिलकर पूर्व CM कमलनाथ ने संवेदना व्यक्त की और इस जघन्य हत्याकांड की निंदा की। कमलनाथ ने आरोप लगाया कि इस मामले को पुलिस ने गंभीरता से नहीं लिया। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में अपराधी हावी हैं। अपराध का आंकड़ा बढ़ रहा है और ऐसे जघन्य कांड हो रहे हैं। प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो रही है। इस दौरान कांतिलाल भूरिया, जीतू पटवारी, विक्रांत भूरिया, सज्जन सिंह वर्मा, अरुण यादव और सांसद नकुलनाथ भी मौजूद थे।

    सतना में जादू-टोने के शक में 2 गुटों के बीच खूनी संघर्ष महिला की मौत, गुना में महिला को डायन बताया

    देवास के नेमावर में 5 लोगों की हत्या कर दी गई थी। मामले में पुलिस ने 7 लोगों को आरोपी बनाया है। अब इस मामले ने राजनीतिक रंग ले लिया है। एक के बाद एक संगठन और राजनीतिक दल मृतकों के परिजनों के समर्थन और सरकार के विरोध में सड़क पर उतर रहे हैं।