छत्तीसगढ़: मुख्यमंत्री के पिता के खिलाफ FIR दर्ज,ब्राह्मण समाज ने पुतला भी फूंका

    मुख्यमंत्री के पिता के खिलाफ मामला दर्ज
    मुख्यमंत्री के पिता के खिलाफ मामला दर्ज
    Share this News

    सांप्रदायिक भावना को भड़काने और समाजिक माहौल खराब की धाराओं में मुख्यमंत्री के पिता के खिलाफ मामला दर्ज

    उत्तर प्रदेश में चल रही बयान बाजी का असर छत्तीसगढ़ में भी दिखने लगा है। दरअसल, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल इन दिनों उत्तर प्रदेश में ब्राह्मणों के खिलाफ बयान बाजी कर रहे हैं। उनका एक वीडियो भी सोशल मीडिया में खूब वायरल हुआ, जिसमें वे ब्राह्मणों को गंगा के पार भेजने की बात कर रहें है, उनका कहना है कि ब्राह्मण विदेशी हैं परदेशी हैं। खबर ये भी है कि उत्तर प्रदेश चुनाव में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है।

    युवक को थप्पड़ जड़ना और फोन तोड़ना कलेक्टर को पड़ा भारी, मुख्यमंत्री ने दिया तत्काल बर्खास्त करने का निर्देश

    मगर, इस सब बयानबाजियों से ब्राह्मण समाज नाराज हो गया है। ब्राह्मण समाज लगातर इसका विरोध कर रहा है और इसी कड़ी में रविवार को ब्राह्मण समाज ने अग्रसेन चौक लाभांडी में नंद कुमार बघेल का पुतला दहन किया। ब्राह्मण समाज का कहना है कि आप ब्राह्मणों को अपमानित कर रहे हैं इसका अधिकार आपको किसने दिया। भारत सभी का है यहां के नागरिक (भारतवासी) को आप अंग्रेजों से तुलना कर अपमानित कर रहे हैं। हम आपकी घोर निंदा करतें है और आपने ब्राह्मण समाज से माफी नहीं मांगी तो ये विरोध प्रदर्शन और उग्र होगा।

    लगातार पांचवे दिन बढ़े कोरोना के एक्टिव मामले, देशभर में मिले 42,766 नए मरीज

    इससे पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल के खिलाफ सर्व ब्राह्मण समाज की लिखित शिकायत पर डीडी राजधानी के डीडी नगर थाने में धारा 153-(A) और 505-(1)(B) के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया है। इस मामले में पुलिस ने सांप्रदायिक भावना को भड़काने और समाजिक माहौल खराब की धाराएं उनके खिलाफ लगाई हैं। थाना प्रभारी योगिता खापर्डे ने बताया कि सर्व ब्राह्मण समाज ने नंद कुमार बघेल के खिलाफ शिकायत की गई थी।

    मामले की जांच के बाद पाया गया कि नंद कुमार बघेल के द्वारा ब्रा्ह्मण समाज के बारे में आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया गया था। मामले के तूल पकड़ने के बाद रविवार सुबह ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि विगत दिनों उनके पिता नंदकुमार बघेल द्वारा एक वर्ग विशेष के विरूद्ध की गई टिप्पणी उनके संज्ञान में आई है।

    nand kumar baghel

    उनकी इस टिप्पणी से समाज के एक वर्ग की भावनाओं और सामाजिक सद्भाव को ठेस लगी है। उनके इस बयान से उन्हें भी दुख हुआ है। मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि मुझे सोशल मीडिया एवं अन्य माध्यमों से यह पता चला है कि यह बात कही जा रही है कि नंदकुमार बघेल पर इसलिए केस दर्ज करने की कार्यवाही नहीं होगी, क्योंकि वे मुख्यमंत्री के पिता हैं।

    रेलवे को घाटा: 500 ज्यादा ट्रेनें बंद करेगा रेलवे बोर्ड,कम टिकट बिकने के चलते लिया फैसला

    भूपेश बघेल ने साफ कहा कि उनकी सरकार सभी को एक ही दृष्टि से देखती है। उनके पिता नंदकुमार बघेल से उनके वैचारिक मतभेद शुरू से हैं यह बात सभी को पता है। कोई भी व्यक्ति कानून से ऊपर नहीं है, फिर चाहें वह मेरे पिता ही क्यों न हों।

    हमसे इंस्टाग्राम पर जुड़े