भोपाल एयरपोर्ट पर किसान को कारतूस के साथ पकड़ा, एफआइआर दर्ज
भोपाल एयरपोर्ट पर किसान को कारतूस के साथ पकड़ा, एफआइआर दर्ज
Share this News

पुलिस की काफी पूछताछ में वह पता नहीं पाए कि उनके बैग में यह कारतूस कहां से आ गया ?

गांधीनगर पुलिस ने गाडरवारा नरसिंहपुर के एक किसान पर अवैध रूप से एक जिंदा कारतूस रखने के मामले में आपराधिक प्रकरण दर्ज कर लिया है। किसान पर आरोप है कि वह जिंदा कारतूस लेकर एयर इंडिया से फ्लाइट से मुंबई जा रहा था। जब उनके सामान की जांच की गई तो उनके बैग से यह कारतूस मिला। पूछताछ में हालांकि उन्होंने इस बंदूक के कारतूस के बारे में जानकारी न होने की बात बताई है।

गांधी नगर थाना प्रभारी अरूण शर्मा के मुताबिक 35 वर्षीय रामकेश कुशवाह नरसिंहपुर के गाडरवारा में रहते हैं और बड़े किसान हैं। वह रविवार को एयर इंडिया के हवाई जहाज से मुंबई जा रहे थे। एयरपोर्ट पर पहुंचने पर उनके सामान की जांच की गई तो उनके सामान में एक बैग से पुलिस को एक जिंदा कारतूस मिला।

जाति प्रमाण पत्र कैसे बनाये, जाति प्रमाण पत्र कितने दिन में बनता है

उसको लेकर उनसे एयरपोर्ट के अधिकारियों ने लंबी पूछताछ की ,लेकिन वह सही जबाव नहीं दे पाए तो उनको गांधीनगर पुलिस के हवाले कर दिया। गांधी नगर पुलिस ने शासन की ओर से रामकेश कुशवाह पर अवैध रूप से एक जिंदा कारतूस रखे मिलने पर एफआइआर दर्ज कर उनको हिरासत में ले लिया है। पुलिस की काफी पूछताछ में वह पता नहीं पाए कि उनके बैग में यह कारतूस कहां से आ गया ?

पहली बार हवाई जहाज में बैठने की चाहत थी

थाना प्रभारी गांधीनगर अरूण शर्मा ने बताया कि रामकेश कुशवाह किसान हैं, वह काफी दिनों से हवाई जहाज में बैठना चाह रहे थे, इसके लिए वह मुंबई की टि‍कट कराकर रवि‍वार को मुंबई जा रहे थे और एयरपोर्ट पर पकड् लि‍या गया उनके बारे में पुलिस ने नरसिंहपुर पुलिस से पूछताछ की जा रही है। उनका रिकार्ड निकाला जा रहा है। शुरूआती जानकारी तक किसी प्रकार की कोई आपराधिक रिकार्ड उनका नहीं मिल पाया है।

Download our App Now