कर्मचारी भविष्य निधि संगठन कर रहा ग्राहकों को नई सेवाएं देने की तैयारी

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन कर रहा ग्राहकों को नई सेवाएं देने की तैयारी

Share this News

EPFO अपने करीब छह करोड़ सब्सक्राइर्ब्स को नई सेवाएं देने पर विचार कर रहा है. कर्मचारियों को पेंशन के अलावा अन्य सुविधाएं भी देने के प्रस्ताव पर विचार-विमर्श चल रहा है. मेंबर्स को और कौन सी नई सुविधाएं मिलेंगी. जानने के लिए पढ़ें ये रिपोर्ट.

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन यानी EPFO अपने 6 करोड़ मेंबर्स को नई सुविधाएं देने पर गंभीरता से विचार कर रहा है. EPFO अब अपने दायरे में पेंशन के अलावा हेल्थकेयर, मेटरनिटी और डिसेबिलिटी बेनेफिट भी शामिल करेगा. इस संबंध में प्रस्ताव तैयार हो चुका है और इस पर शुरुआती स्तर की चर्चा भी शुरू हो गई है. EPFO को बेसिक सोशल सिक्योरिटी योजना को चलाने का बहुत लंबा अनुभव है. इसलिए ये बेसिक सोशल प्रोटेक्शन फ्लोर यानी SPF का बेहतर प्रबंधन करने में भी सक्षम है. SPF बेसिक सामाजिक सुरक्षा गारंटी का राष्ट्रीय स्तर पर परिभाषित एक सेट है जो गरीबी, भेदभाव और सामाजिक बहिष्कार Read more…

अनुच्छेद-370 हटाने के खिलाफ दायर याचिकाओं पर दशहरे बाद सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bhopal: आशा कार्यकर्ता से 7000 की रिश्वत लेते हुए बीसीएम गिरफ्तार Vaidik Watch: उज्जैन में लगेगी भारत की पहली वैदिक घड़ी, यहां होगी स्थापित मशहूर रेडियो अनाउंसर अमीन सयानी का आज वास्तव में निधन हो गया है। आज 91 वर्षीय अमीन सयानी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। इस बात की पुष्टि अनेक पुत्र राजिल सयानी ने की है। अब बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन वर्ष में दो बार किया जाएगा। इंदौर में युवाओं ने कलेक्टर कार्यालय को घेरा..