राम नवमी पर करें ये 5 आसान उपाय, सुखी एवं खुशहाल होगा जीवन

इस साल राम नवमी 10 अप्रैल दिन रविवार को है. चैत्र शुक्ल नवमी के दिन भगवान राम का जन्म अयोध्या में हुआ था. राम नवमी के अवसर पर आप कुछ आसान उपायों से अपने जीवन को खुशहाल और सुखी बना सकते हैं

इस साल राम नवमी 10 अप्रैल दिन रविवार को है. चैत्र शुक्ल नवमी के दिन भगवान राम का जन्म अयोध्या में हुआ था. भगवान विष्णु ने लंकापति रावण के अत्याचारों से तीनों लोकों को मुक्ति दिलाने के लिए रामावतार लिया था. इस साल 09 अप्रैल की देर रात 01:23 बजे से नवमी तिथि प्रारंभ हो रही है, जो 11 अप्रैल को प्रात: 03:15 बजे तक है. राम नवमी के अवसर पर देशभर के राम मंदिरों में प्रभु श्रीराम की पूजा अर्चना की जाएगी और राम जन्मोत्सव मनाया जाएगा. राम नवमी के अवसर पर आप कुछ आसान उपायों से अपने जीवन को खुशहाल और सुखी बना सकते हैं. आइए जानते हैं राम नवमी के इन उपायों के बारे में.

यह भी पढ़ें:  धार्मिक जुलूसों पर पथराव : धार्मिक जुलूस में तेज संगीत बजाने को लेकर विवाद के बाद 2 समुदायों के सदस्यों के बीच पथराव,खूंटी में लगाई गई धारा 144

राम नवमी 2022 के ज्योतिष उपाय
1. राम नवमी के दिन शुभ मुहूर्त में प्रभु श्रीराम की पूजा करें. ​उस दौरान राम स्तुति श्रीरामचंद्र कृपालु भज मन…करें. इसका पाठ करने से व्यक्ति के दुख और कष्ट दूर होते हैं.

2. यदि आप किसी संकट में घिरे हैं, उससे बचना है तो राम नवमी के दिन राम रक्षा स्तोत्र का पाठ करें. प्रभु श्रीराम आपकी रक्षा करेंगे और आपका ​कल्याण होगा.

3. कहा जाता है कि राम नाम में बहुत ही शक्ति है. राम नवमी के दिन भगवान श्रीराम के पूजन के समय राम नाम का जप करें. जीवन में सुख एवं खुशहाली आएगी.

यह भी पढ़ें:  भोपाल से शुरू होगी तीर्थ यात्रा ऐसे करें रजिस्ट्रेशन,आज आखिरी दिन

4. राम नवमी पर हनुमान चालीसा का संपूर्ण पाठ करें, जिसमें प्रभु राम और उनके परमभक्त हनुमान की गुणगान है. जिस पर श्रीराम और हनुमान जी की कृपा हो जाती है, उसके जीवन में कुछ भी अप्राप्य नहीं होता है. उसकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती हैं.

5. राम नवमी के दिन रामायण या रामचरितमानस का पाठ करना या कराना बहुत ही शुभ होता है. इससे अक्षय पुण्य की प्राप्ति होती है.

राम नवमी पूजा मुहूर्त 2022
10 अप्रैल को राम नवमी का शुभ मुहूर्त दिन में 11 बजकर 06 मिनट पर शुरु हो रहा है, जो दोपहर 01 बजकर 39 मिनट तक है. इस मुहूर्त में रामलला का जन्म होगा और मंदिरों में राम जन्मोत्सव मनाया जाएगा. इस दिन अभिजीत मुहूर्त दोपहर 12 बजकर 04 मिनट से दोपहर 12 बजकर 53 मिनट तक है

हमसे व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़े

खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

रोजगार की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply