नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना (COVID-19) संक्रमितों की संख्या 74 हजार को भी पार कर चुकी है, जबकि मौत का आंकड़ा 2,500 के करीब पहुंच गया है.

Advertisement

रेल की पटरियों पर खेल रहे तीन बच्चों को रौंदकर गया ईंजन

आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 74,281 हो गई है. राहत की खबर यह है कि इससे ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 24,386 है. 47480 एक्टिव मामले (जिनका इलाज चल रहा है). वहीं इस दौरान मौत का आंकड़ा 2,415 पहुंच गया है. चिंता की बात यह है कि देश में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़ गई है. कल तक (12 मई) कोरोना संक्रमण के मौतों का आंकड़ा 2293 था. 

भूख का कोई धर्म नहीं, कहीं सिक्खों ने लंगर लगाए तो कहीं रोजेदार खिला रहे हैं खिचड़ी

दुनियाभर में कोरोना वायरस से 40 लाख से भी ज्यादा लोग संक्रमित हैं. हालांकि कोविड-19 से 10 लाख से भी ज्यादा लोग ठीक हो गए हैं. विश्वभर में इससे मरने वालों का आंकड़ा 2 लाख 90 हजार पहुंच गया है.

कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए मोदी सरकार ने देश में लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया है, जो 17 मई तक प्रभावी रहेगा. वहीं मंगलवार को पीएम मोदी ने अपने संबोधन में लॉकडाउन को आगे बढ़ाए जाने की बात कही है. हालांकि अभी यह साफ नहीं है कि लॉकडाउन के चौथे चरण में किन चीजों में छूट दी जाएगी. प्रधानमंत्री मोदी ने 18 मई से पहले लॉकडाउन के चौथे चरण की जानकारी देने की बात कही है. 

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply