Share this News

देश में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का संक्रमण लॉकडाउन और तमाम उपायों के बावजूद भी कोविड-19 का खतरा कम होने का नाम नहीं ले रहा है, तो वहीं इन दिनों राजधानी दिल्‍ली में कोरोना ने अपना शिकार देश के सबसे बड़े अर्द्धसैनिक बल केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) को बना रखा है और जवानों में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे है, जिसके चतले दिल्ली स्थित मुख्यालय को सील करने का फैसला किया गया है।

भारत में 10 हजार से ज्यादा कोरोना मरीज ठीक हुए, केरल में 78 फीसदी हुई रिकवरी..

मुख्यालय में किया जाएगा सेनिटाइज :

बताया जा रहा है कि, सीआरपीएफ के मुख्यालय के एक उच्च अधिकारी के साथ जुड़े एक कर्मी के कोरोना संक्रमित की पुष्टि हुई है। लगातार बढ़ते मामले को देखते हुए सीआरपीएफ के एक अधिकारी द्वारा सामने आई जानकारी के मुताबिक, दिल्‍ली स्थित मुख्यालय को सील कर सेनिटाइज किया जायेगा और अगले आदेश तक बंद कर दिया जायेगा। इस दौरान मुख्यालय में किसी को प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।

मोदी ने 4 मंत्रालयों के काम की समीक्षा की, कहा- रक्षा उपकरण देश में तैयार करें, लॉकडाउन में ऑनलाइन एजुकेशन दी जाए

अब तक इतने जवान कोरोना पॉजिटिव :

बता दें कि, अब तक पूर्वी दिल्ली में तैनात एक बटालियन के सीआरपीएफ के 135 जवान कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं और ये सभी जवान दिल्ली के मयूर विहार फेज-3 स्थित अर्धसैनिक बल की 31वीं बटालियन के सदस्य हैं।

परिसर को कर दिया गया सील :

इस दौरान पिछले कुछ दिनों में ही काफी संख्या में कोरोना संक्रमण से ग्रसित मरीजों के मिलने के कारण पूरे परिसर को सील कर दिया गया है। इस इकाई से 480 जवानों के सैंपल जांच के लिए लिये गये थे, जिनमें से 458 जवानों के नतीजे आ गये हैं तथा 22 जवानों की जांच रिर्पोट के नतीजों आना अभी बाकी हैं। बटालियन परिसर में एक मोबाइल टेस्ट लैब स्थापित की गई है ताकि नमूनों का तीव्र गति से संग्रह सुनिश्चित किया जा सके। साथ ही पूरे परिसर को सेनिटाइज किया गया है।

कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में एयरफोर्स ने एसएमएस अस्पताल पर की पुष्पवर्षा, डॉक्टर्स बोले- दोगुने जोश के साथ काम करेंगे

https://youtu.be/yAfUGDuVKao