देश में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैलता ही जा रहा है और रोजाना कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमण का मामला अब 30 हजार का आंकड़ा पार कर चुका है।

Advertisement

CRPF के 12 जवान कोरोना पॉजिटिव :

इस बीच दिल्ली से खबर सामने आई है कि, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के 12 जवान कोरोना वायरस (COVID-19) पॉजिटिव आये हैं। अधिकारियों ने बताया कि, अब तक कुल 47 CRPF जवानों को कोरोरा का पॉजिटिव पाया गया है, जिसमें से दिल्ली में मंगलवार को एक जवान की कोरोना से मौत हो चुकी हैं।

न्यू डेवेलपमेंट बैंक देगा 15 अरब डॉलर, भारत समेत 5 देशों को मिलेगी मदद..

सीआरपीएफ ने बताया है कि,?

वहीं, एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, जवान दिल्ली के 31 वीं बटालियन में तैनात थे। इस बटालियन के कम से कम 23 अन्य कर्मियों को कोरोनो संदिग्ध के आधार पर भर्ती कराया गया है, क्योंकि अन्य सहयोगी भी इसके संपर्क में आए थे।

पूरी बटालियन सील :

CRPF में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ते देख बटालियन के करीब 1100 सदस्यों को क्वारनटीन किया गया है और पूरी बटालियन सील है। बताया जा रहा है कि, सीआरपीएफ के 46 सदस्य कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए जा चुके हैं, जबकि 257 के टेस्ट का नतीजा आना बाकी है

बिना भक्तों की भीड़ के खुले केदारनाथ के कपाट, PM मोदी के नाम से पहली पूजा..

अधिकारी ने कहा कि, इस इकाई के कर्मियों की जांच तब करायी गई जब पिछले सप्ताह बटालियन जाने वाला एक हेड कान्स्टेबल जांच में कोविड-19 से संक्रमित पाया गया। हेड कॉन्स्टेबल नर्सिंग कर्मी के तौर पर कार्यरत है और जम्मू- कश्मीर के कुपवाड़ा में तैनात 162वीं बटालियन का हिस्सा है। वह छुट्टी पर नोएडा आया हुआ था। जवान से जांच के लिए 31वीं बटालियन जाने के लिए कहा गया था और वह 21 अप्रैल को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया था।

दिल्ली के एलजी ने मजिस्ट्रेटों को दिए निर्देश :

दिल्ली के एलजी अनिल बैजल ने मंगलवार को सभी जिला मजिस्ट्रेटों को निर्देश दिया कि, वे अपने क्षेत्र में कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए सूक्ष्म निषिद्ध क्षेत्र (माइक्रो कंटेनमेंट जोन) घोषित करने की रणनीति पर काम करें, एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply