कोरोना से नहीं वैक्सीन से डर लगता है: स्वास्थ्य विभाग की टीम को देख लोगों ने लगाई नदी में छलांग

कोरोना से नहीं वैक्सीन से डर लगता है: स्वास्थ्य विभाग की टीम को देख लोगों ने लगाई नदी में छलांग

Share this News

खबर उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले से है। यहां सरयू नदी के किनारे बसे सिसौड़ा गांव के कुछ लोग वैक्सीनेशन के डर से नदी में कूद गए। साथ ही कई लोग गांव छोड़कर ही भाग गए। घटना शनिवार की है, जब स्वास्थ्य विभाग की टीम यहां वैक्सीनेशन करने पहुंची थी। प्रशासन और पुलिस के अफसरों ने लोगों को समझाया। तब जाकर नदी में कूदे लोग बाहर आए। करीब 8 घंटे की मशक्कत के बाद गांव के कुल 18 लोगों ने वैक्सीन लगवाई।

रद्द नहीं होंगे CBSE 12th के एग्जाम?, राज्यों से मत मिलने के बाद इस दिन होगा फैसला

लोगों ने कहा- वैक्सीन लगवाएंगे तो मर जाएंगे

जानकारी के मुुताबिक स्वास्थ्य विभाग की टीम देखकर एक साथ कई लोग गांव से भागकर सरयू नदी के किनारे पहुंच गए। स्वास्थ्य विभाग की टीम जब सरयू किनारे पहुंची, तो कई लोग नदी में ही कूद गए। बाहर निकलने पर लोगों ने कहा कि अगर वो वैक्सीन लगवाएंगे तो मर जाएंगे। इसलिए उन्हें वैक्सीन न लगाई जाए।

युवक को थप्पड़ जड़ना और फोन तोड़ना कलेक्टर को पड़ा भारी, मुख्यमंत्री ने दिया तत्काल बर्खास्त करने का निर्देश

बाराबंकी से 70 किमी दूर है सिसौड़ा गांव

बाराबंकी जिला मुख्यालय से ये गांव 70 किलोमीटर दूर है। 1500 लोगों की आबादी वाले इस गांव में शिक्षा की काफी कमी है। ज्यादातर लोग अशिक्षित हैं। यही कारण है कि शनिवार को जब स्वास्थ्य विभाग की टीम वैक्सीनेशन करने पहुंची तो लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी जिनसे बात करते वो भागने लगते।

हत्या के केस में ओलिंपिक मेडलिस्ट सुशील कुमार गिरफ्तार

SDM पहुंचे तब जाकर लोग बाहर निकले

ग्रामीणों को नदी में छलांग मारता देख स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी घबरा गए। वो ग्रामीणों को नदी से बाहर आने के लिए मनाने लगे, लेकिन कोई बाहर नहीं निकला। सूचना SDM रामनगर राजीव शुक्ल और नोडल अधिकारी राहुल त्रिपाठी को दी गई।

https://www.instagram.com/tv/CO-R2RlrxQF/?utm_source=ig_web_copy_link

IMA ने बाबा रामदेव को बताया झूठा, कहा-एलोपैथी को बकवास बताने के बाद भी लेते हैं सेवाएं

मौके पर पहुंचे दोनों अफसरों ने लोगों को माइक लेकर समझाया तब जाकर लोग बाहर निकले। SDM का कहना है कि गांव में साक्षरता की कमी है। इसलिए लोग वैक्सीन लगवाना नहीं चाहते। फिर भी लोगों को समझाकर हमने 18 लोगों को वैक्सीन लगाई है। बाकियों को भी समझाने की कोशिश जारी है।

CBSE 10th क्लास के सैंपल पेपर जारी,ऐसे करें डाउनलोड Bhopal: आशा कार्यकर्ता से 7000 की रिश्वत लेते हुए बीसीएम गिरफ्तार Vaidik Watch: उज्जैन में लगेगी भारत की पहली वैदिक घड़ी, यहां होगी स्थापित मशहूर रेडियो अनाउंसर अमीन सयानी का आज वास्तव में निधन हो गया है। आज 91 वर्षीय अमीन सयानी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। इस बात की पुष्टि अनेक पुत्र राजिल सयानी ने की है। अब बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन वर्ष में दो बार किया जाएगा।