कोरोना का कहर: इटली से लौटे 75 लोग 14 दिन आंध्र प्रदेश निगरानी में रहेंगे..

Share this News

इटली से 29 फरवरी के बाद से आंध्र प्रदेश लौटे 75 लोगों को घरों में ही निगरानी में रहने के लिए कहा गया है. ये लोग इटली से चार चरणों में लौटे हैं. कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए राज्य सरकार ने इन्हें 14 दिन तक घरों में ही पृथक रहने के निर्देश दिए हैं.

सारा अली खान की गुलाबी होली..

स्वास्थ्य, मेडिकल और परिवार कल्याण विभाग ने इस संबंध में निर्देश जारी किए हैं. इटली से लौटे एक छात्र को सूखी खांसी की शिकायत के बाद नेल्लोर अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया गया है. इससे पहले वो दिल्ली पहुंचने पर नेगेटिव पाया गया था. वहां से वो फ्लाइट से चेन्नई पहुंचा. फिर वहां से सड़क के रास्ते नेल्लोर आया. उसके सेम्पल आगे जांच के लिए पुणे स्थित NIV (नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी) भेजे गए हैं.

ज्योतिरादित्य सिंधिया के कदम से खुश नहीं.. : मंत्री सज्जन सिंह वर्मा

इस केस ने स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग को सतर्क किया और इटली से लौटने वाले हर शख्स के लिए 14 दिन तक घर में ही रहने की एडवाइजरी जारी करनी पड़ी. इस एडवाइजरी में इटली से लौटे लोगों से कहा गया है-

-परिवार सदस्यों से दूरी बना कर रखें

-एक ही कमरे में रहें

-अगर घर में एक ही बाथरूम है तो परिवार के बाकी सभी सदस्यों के बाद ही उसका इस्तेमाल करें.

-बॉथरूम को 1% सोडियम हाइपोक्लोराइट या लाइसोल से नियमित रूप से साफ करें.

https://youtu.be/fGNP7TUk01Y

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bhopal: आशा कार्यकर्ता से 7000 की रिश्वत लेते हुए बीसीएम गिरफ्तार Vaidik Watch: उज्जैन में लगेगी भारत की पहली वैदिक घड़ी, यहां होगी स्थापित मशहूर रेडियो अनाउंसर अमीन सयानी का आज वास्तव में निधन हो गया है। आज 91 वर्षीय अमीन सयानी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। इस बात की पुष्टि अनेक पुत्र राजिल सयानी ने की है। अब बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन वर्ष में दो बार किया जाएगा। इंदौर में युवाओं ने कलेक्टर कार्यालय को घेरा..