नई दिल्ली: पूरे देश में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को लेकर पूरा देश 3 हफ्ते यानी 21 दिन तक लॉकडाउन है। वैसे कोराना से जंग लड़ने के लिए केंद्र सरकार भी लगातार एक्शन में है, तो वहीं आवश्‍यक गतिविधियां जारी हैं। आज बुधवार को मोदी कैबिनेट की अहम बैठक हुई, इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन का भी पूरा ध्‍यान रखा गया और सभी मंत्री करीब एक-एक मीटर की दूरी पर बैठे नजर आए।

Advertisement

.कोरोना का कहर: खेल जगत के सितारे रविन्द्र जडेजा की अपील..

प्रधानमंत्री आवास पर बैठक!

कोरोना वायरस महामारी से बचने और उसके रोकथाम के लिए दुनियाभर के एक्सपर्ट्स लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग की सलाह दे रहे हैं, ताकि किसी भी तरह की बीमारी एक-दूसरे में ना जा सके और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इसेे फॉलो कर रहे हैं। दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने आवास पर केंद्रीय कैबिनेट की बैठक बुलाई और कोरोना मसले व जरूरी सेवाओं पर मंथन किया गया।

कोरोना का कहर: खेल जगत के सितारे रविन्द्र जडेजा की अपील..

कोरोना पर सरकार का पूरा फोकस!

कैबिनेट बैठक में मोदी सरकार का पूरा फोकस कोरोना महामारी से लड़ाई पर ही रहेगा, वैसे हर बार जब भी कैबिनेट की बैठक होती है, तब सभी मंत्री आमतौर पर राउंड टेबल में बैठते हैं, लेकिन इस बार कोरोना के प्रभाव के चलते कैबिनेट की बैठक में सभी मंत्रियों की कुर्सी 1-1 मीटर की दूरी पर नजर आईं।

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बॉर्डर्स जाॅनसन भी कोरोना चपेट में

बड़े राहत पैकेज का ऐलान!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में मोदी सरकार ने बड़े राहत पैकेज का ऐलान किया है। दरअसल सरकार ने देश के 80 करोड़ लोगों को कम दाम पर राशन उपलब्ध कराने का फैसला किया, जिसपर 1 लाख 80 हजार करोड़ रुपये खर्च हो रहे हैं, केंद्र यह रकम 3 महीने के लिए राज्यों को एडवांस में देगी।सरकार 80 करोड़ लोगों को 27 रुपये प्रति किलो वाला गेहूं मात्र 2 रुपये प्रति किलो में देगी।

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply