कोरोना का कहर: मास्क और सेनेटाइजर को मनचाहे दाम बेचा, सरकार ने दाम न्यूनतम करवाए..

    2
    146
    Share this News

    नई दिल्ली: कोरोना वायरस की वजह से मास्क और हैंड सैनेटाइज़र की डिमांड बढ़ी है। ऐसे में इनकी कीमतें भी बढ़ने लगी है। इन्हीं बढ़ती कीमतों पर रोक लगाने के लिए उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय ने कुछ फैसले लिए गए। जिसकी जानकारी केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने ट्वीट कर दी।

    कोरोना का कहर: सिंगर कनिका कपूर के खिलाफ FIR दर्ज..

    उनके ट्वीट के मुताबिक- 200 मिलीलीटर के सैनेटाइज़र के बोतल का दाम 100 रुपये से अधिक नहीं होगा। मास्क भी निर्धारिक राशि से ज्यादा के नहीं बेचे जाएंगे। केंद्रीय मंत्री के मुताबिक, ये आदेश 30 जून तक पूरे देश में लागू रहेगा।

    20 मार्च को उपभोक्ता मामलों के मंत्री रामविलास पासवान ने सैनेटाइज़र और मास्क की कीमतें तय कर दीं। ये दोनों सामान अब तय कीमत से ज्यादा पर नहीं बेचे जा सकते हैं। अगर कोई ऐसा नहीं करता है तो उससे 7 साल तक की सजा हो सकती है।

    कोरोना का कहर: एकमत होकर जनता कर्फ्यू का पालन करें: कुमार विश्वास..

    हालांकि मंत्री के ट्वीट पर लोगों ने कमेंट सेक्शन में अपनी प्रतिक्रिया देनी शुरू की। कुछ ने सैनेटाइजर की बोतल की फोटो क्लिक की और उसमें छपे दाम के बारे में केंद्रीय मंत्री को बताया।

    आनंद ने बताया कि उन्हें 100 ML का सैनेटाइज़र 245 रुपये में मिला।

    अंकित ने बताया कि उन्होंने 50 ML का सैनेटाइज़र 90 रुपये में मिला।


    कोरोना का कहर: मध्यप्रदेश में 4 कोरोना वायरस संक्रमितों की पुष्टि..

    सरकार ने आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत ऐसा किया है। हालांकि इस अधिनियम के तहत सरकार चावल, आटा, गेहूं,तेल, आलू, प्याज, टमाटर जैसे खाने के सामानों के दाम की निगरानी करती है और अब इसमें सैनेटाइज़र और मास्क को भी शामिल कर दिया गया है।

    Comments are closed.