भिंड: कोरोना वायरस को हराने 21 दिन के लॉकडाउन में कोई भूखा न रहे, इसके लिए प्रशासन राहत का पैकेट शुरू कर रहा है। राहत के पैकेट में एक परिवार को 10 दिन के लिए जरूरी राशन निःशुल्क दिया जाएगा। कलेक्टर छोटे सिंह ने इसके लिए उत्कृष्ट स्कूल क्रमांक 1 में कलेक्शन सेंटर बनाया है। यहां वॉलेटियर के माध्यम से दानदाताओं से राशन एकत्रित किया जाएगा। इसके बाद इसी कलेक्शन सेंटर से राहत का पैकेट बनाकर जरूरतमंद परिवार को भिजवाया जाएगा।

Advertisement

कोरोना का कहर: पाक की नई करतूत-कोरोना पॉजिटिव मरीजों को जबरजस्ती भेज रहा POK..

राहत के पैकेट में यह राशन होगा!

राहत के पैकेट में एक परिवार को 10 दिन भोजन की व्यवस्था होगी। इसमें 10 किलो आटा, 5 किलो चावल, 2 किलो दाल, 1 लीटर तेल, 1 किलो नमक, 100 ग्राम हल्दी, 100 ग्राम मिर्ची, 100 ग्राम धनिया, 50 ग्राम जीरा और हाथों को साफ-सुथरा रखने के लिए 2 नग साबुन होंगे। यह सभी सामग्री दानदाताओं के जरिए से उत्कृष्ट स्कूल क्रमांक 1 में शुक्रवार से ही जुटना शुरू कर दी गई है। यानी अगर आपको राहत पैकेट के लिए यह सामग्री दान देना है तो घर से बाहर निकलने की जरूरत नहीं होगी। आप सुबह 6 बजे से दोपहर 1 बजे तक शिक्षक गगन शर्मा मोबाइल 9826237747, शिक्षक राजू कुशवाह मोबाइल 9926230108 पर संपर्क करें। दोपहर 1 बजे से शाम 7 बजे तक शिक्षक वरुण सिंह भदौरिया मोबाइल 9926246844, शिक्षक परमाल सिंह कुशवाह मोबाइल 9826226409 पर कॉल करें। इन नंबरों पर कॉल कर दान भी दिया जा सकेगा और जरूरतमंद राहत का पैकेट भी मंगवा सकेंगे। इस कलेक्शन सेंटर का प्रभारी सहायक जिला परियोजना समन्वयक संदीप सिंह कुशवाह को बनाया गया है।

कोरोना मरीज के संपर्क में आया ओडिशा विधानसभा का कर्मचारी, पूरा स्टाफ क्वारनटीन

वालेंटियर के माध्यम से काम होगा!

जरूरतमंदों को राहत का पैकेट पहुंचाने से लेकर दानदाताओं के घर से राशन जुटाने का जिम्मा वालेंटियर को सौंपा गया है। इस पूरी प्रक्रिया में न तो जरूरतमंद को घर से बाहर निकलना है और न ही दानदाताओं को बाहर कदम रखना पड़ेगा। प्रभारी संदीप सिंह कुशवाह ने बताया कि वालेंटियर राहत के पैकेट को वाहनों के माध्यम से शहर के कोने-कोने में जरूरतमंद को पहुंचाएंगे। जल्द ही इस व्यवस्था को जिलेभर में भी लागू किया जाएगा।

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply