मुंबई: कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर में प्रमुख खेल इवेंट्स रद्द किए जा चुके हैं। IPL 2020 को पहले ही 15 अप्रैल तक के लिए टाला जा चुका है। बीसीसीआई और फ्रेंचाइजियों के प्रतिनिधियों के बीच मंगलवार को कॉन्फ्रेस कॉल के जरिए होने वाली बैठक में इस टी20 लीग के भविष्य का फैसला होगा।

Advertisement

कोरोना का कहर: स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना पर की प्रेस कॉन्फ्रेंस..

कोरोना वायरस महामारी की वजह से भारत और दक्षिण अफ्रीका की वनडे सीरीज को बीच में ही रद्द कर दिया गया था। IPL 2020 की शुरुआत 29 मार्च को होना था लेकिन कोरोना वायरस की वजह से इसे 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया था। इसके बाद से ही दुनियाभर के क्रिकेट फैंस यह जानने को बेकरार थे कि इस बार आईपीएल का क्या होगा। बीच में ऐसी खबरें भी आई थी कि बीसीसीआई पैसों से लबरेज इस लीग को जुलाई-सितंबर की विंडो में कराने पर विचार कर रहा है।

कोरोना का कहर: कोरोना को हल्के में न लें, पड़ सकता है भारी, जानिए कैसे..

बीसीसीआई के सूत्रों ने बताया कि मंगलवार को बीसीसीआई और सभी फ्रेंचाइजियों के प्रतिनिधियों के बीच होने वाली बैठक में IPL 2020 के भविष्य का फैसला हो जाएगा। बीसीसीआई ने अपना ऑफिस बंद कर दिया है और किसी भी होटल में मीटिंग हो नहीं सकती हैं इसके चलते बीसीसीआई ने कॉन्फ्रेंस कॉल के जरिए इस बैठक को करने का फैसला किया है।

कोरोना का कहर: 5 बजते ही जनता कर्फ्यू में घंटी, शंख और तालियों की गूंज..

बीसीसीआई ने 13 मार्च को कोरोना वायरस के चलते इस टी20 लीग को आगे बढ़ाने की घोषणा की थी। इसके बाद ऐसी खबरें आई थी कि बीसीसीआई इसे छोटे फॉर्मेट में आयोजित करने पर विचार कर रहा है लेकिन बाद में इस तरह की खबरें आई कि बीसीसीआई इसके लिए जुलाई-सितंबर की विंडो तलाश रहा है। अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप होना है इसके चलते बीसीसीआई इसे हर हाल में उसके पहले आयोजित करना चाहता है।

कोरोना का कहर: 24 मार्च तक राजधानी भोपाल लॉकडाउन, प्रदेश की सीमाएं सील हुईं..

यदि आईपीएल 2020 आयोजित नहीं हुआ तो बीसीसीआई को करोड़ों रुपए का नुकसान होगा। बीसीसीआई को करीब 3500 करोड़ रुपए का नुकसान होगा, इसके अलावा उसकी ब्रांड वेल्यू में 75 अरब रुपए की गिरावट आने का अनुमान है।

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply