देश मे कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 1055 हो गई है, जबकि 27 लोगो की मौत हो चुकी है। साथ ही 86 लोग ठीक हो चुके है। दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि  जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन की घोषणा की तो उन्होंने कहा, ‘आप जहां हैं वहीं रहें’. मुझे लगता है कि यह इस लॉकडाउन का मंत्र है, अगर हम इसका पालन नहीं करते हैं तो लॉकडाउन सफल नहीं होगा और देश इस वायरस के खिलाफ लड़ाई में विफल रहेगा।

Advertisement

16 साल पहले वीरू के तूफान में उड़ा था पाकिस्तान, मुल्तान में रचा था इतिहास

स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी राज्यों के स्वास्थ्य सचिवों से बात कर मरीजों के लिए बेड की संख्या बढ़ाने के लिए कहा है। हम विदेशों से भी वेंटिलेटर और मास्क लाने के लिए कोशिश कर रहे हैं। देश के अंदर और देश के बाहर दोनों स्तर पर कोशिश शुरू कर दी है।

चीन की मदद के बिना भारत दवाओं का उत्पादन करने में सक्षम

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कोविड-19 से लड़ने के लिए PM-CARES कोष में रक्षा मंत्रालय के कर्मचारियों की ओर से एक दिन के वेतन के योगदान के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। ऐसा अनुमान है कि थल सेना, नौसेना, वायु सेना, रक्षा सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों और अन्य विभिन्न विंगों के फंड से रक्षा मंत्रालय द्वारा सामूहिक रूप से लगभग 500 करोड़ रुपये प्रदान किए जाएंगे।

रेल मंत्रालय ने ऐलान किया है कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए वह पीएम केयर्स फंड में 151 करोड़ रुपये देंगे। इसका ऐलान रेल मंत्री पीयूष गोयल ने किया।

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply