प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के केस,एक बार फिर लगेगा लॉकडाउन !,जनता में खौफ

प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के केस,एक बार फिर लगेगा लॉकडाउन !,जनता में खौफ

Share this News

मध्यप्रदेश में कोविड के 29 नए केस सामने आए है जिसके बाद से जनता में खौफ है कि क्या एक बार फिर लगेगा लॉकडाउन MP में कोरोना के भोपाल में सबसे ज्यादा 64, इंदौर 39 एक्टिव मरीज

मध्यप्रदेश में कोविड के 29 नए केस रिपोर्ट हुए हैं। प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 126 हो गई है। 12 जिलों में कोरोना के एक्टिव मरीज हैं। लगातार बढ़ रहे कोरोना के केस को देख आमजनता में खौफ का माहोल है, हर कोई एक दुसरे से यही सवाल पुछ रहा है कि क्या एक बार फिर लगेगा लॉकडाउन.?

आपकों बता दें भोपाल में लगातार तीसरे दिन 10 से ज्यादा नए केस सामने आए। स्वास्थ्य संचालनालय के अफसरों ने बताया कि मंगलवार को भोपाल में 16 और इंदौर में 11 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। नर्मदापुरम और जबलपुर में एक – एक नए मरीज मिले हैं।

7 साल से बंद पड़ा भोपाल का बरखेड़ी फाटक,मंत्री और डीआरएम की घोषणा के बाद 3KM का चक्कर लगा रहे लोग

इससे पहले भोपाल में सोमवार को 14 नए पॉजिटिव सामने आए थे। रविवार को 27 नए मरीज मिले थे। भोपाल और इंदौर दोबारा कोरोना संक्रमण के हॉटस्पॉट में तब्दील हो रहे हैं। स्वास्थ्य संचालनालय के कोविड हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक प्रदेश में सबसे ज्यादा 64 एक्टिव कोविड मरीज भोपाल में हैं। इंदौर में इनकी संख्या 39 है।

इन सभी नए कोविड संक्रमित मरीजों की सेहत फिलहाल स्थिर है। इसके चलते सभी को होम आइसोलेशन में ही जरूरी इलाज दिया जा रहा है। लेकिन, एहतियातन संबंधित कोविड संक्रमित मरीजों के परिजन को कोरोना का टेस्ट 2 से 4 दिन के अंतराल में कराने की सलाह दी गई है।.

12 जिलों में कोविड के नए केस,फिर लगेगा लॉकडाउन.?

कोविड हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक प्रदेश के 12 जिलों में कोविड के नए केस सामने आए हैं। एक्टिव मरीज होम आइसोलेशन में ट्रीटमेंट ले रहे हैं। 25 मार्च को इन जिलों की संख्या प्रदेश में केवल 7 थी। अब भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, नर्मदापुरम, नरसिंहपुर, दतिया, खंडवा, खरगोन, सागर, बड़वानी में भी मरीज मिले हैं।

विधायक के भतीजे को मार झाड़ियों में फेंका शव,मध्य-प्रदेश के खरगोन की घटना

11 अप्रैल को देनी होगी स्वास्थ्य संस्थाओं को मॉकड्रिल की रिपोर्ट

कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए केंद्र सरकार अप्रैल में पेन इंडिया मॉकड्रिल का आयोजन कर रही है। इसके अंतर्गत प्रदेश की सभी स्वास्थ्य संस्थाओं की सुविधाओं को लेकर मॉकड्रिल की जाएगी। यह मॉकड्रिल 10-11 अप्रैल को होगी। मॉकड्रिल की रिपोर्ट कोविड-19 इंडिया पोर्टल पर अपलोड की जाएगी। इस दौरान जिलों को आवश्यक मापदंडों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा है। इसमें अस्पतालों में बिस्तर क्षमता, आइसोलेशन बेड, ऑक्सीजन युक्त आइसोलेशन बेड, आईसीयू और वेंटिलेटर सहित बेड की नियत संख्या की उपलब्धता सुनिश्चित होगी। सभी स्वास्थ्य संस्था मॉक ड्रिल का डाटा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, जिला सर्विलेंस अधिकारी से समन्वय कर 11 अप्रैल को शाम तक रिपोर्ट कोविड-19 इंडिया पोर्टल पर अपलोड करेंगे।

Download our App Now

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bhopal: आशा कार्यकर्ता से 7000 की रिश्वत लेते हुए बीसीएम गिरफ्तार Vaidik Watch: उज्जैन में लगेगी भारत की पहली वैदिक घड़ी, यहां होगी स्थापित मशहूर रेडियो अनाउंसर अमीन सयानी का आज वास्तव में निधन हो गया है। आज 91 वर्षीय अमीन सयानी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। इस बात की पुष्टि अनेक पुत्र राजिल सयानी ने की है। अब बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन वर्ष में दो बार किया जाएगा। इंदौर में युवाओं ने कलेक्टर कार्यालय को घेरा..