कांग्रेस, चलाएगी ‘हिसाब दो’ अभियान,चुनाव में यह होंगे मुद्दे

कांग्रेस, चलाएगी ‘हिसाब दो’ अभियान,चुनाव में यह होंगे मुद्दे
कांग्रेस, चलाएगी ‘हिसाब दो’ अभियान,चुनाव में यह होंगे मुद्दे
Share this News

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के बाद मध्य प्रदेश के विधानसभा क्षेत्र में मध्य प्रदेश कांग्रेस ‘हिसाब दो’ अभियान शुरू करने जा रही है जिसमें कानून व्यवस्था, बेरोजगारी, महंगाई जैसे मुद्दे शामिल होंगे

कांग्रेस ने 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए अपनी रणनीति तैयार कर ली है। पार्टी ‘हिसाब दो’ अभियान के साथ उतरेगी और भाजपा सरकार से जनता से किए गए वादों का हिसाब मांगेगी। इस कार्यक्रम के तहत, प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में जनसभाएं आयोजित की जाएंगी। इन सभाओं में, कांग्रेस नेता भाजपा सरकार पर उपज का मूल्य न बढ़ाने, बेरोजगारी, महंगाई, और कानून व्यवस्था को लेकर हमला करेंगे।

कांग्रेस, चलाएगी ‘हिसाब दो’ अभियान,चुनाव में यह होंगे मुद्दे
कांग्रेस, चलाएगी ‘हिसाब दो’ अभियान,चुनाव में यह होंगे मुद्दे

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में भी इन मुद्दों को उठाया जाएगा। यात्रा के दौरान, कांग्रेस नेता जनता से संपर्क करेंगे और उन्हें भाजपा सरकार की विफलताओं के बारे में बताएंगे।

मुख्यमंत्री का OSD बताकर सरकारी कर्मचारियों को ठगने वाले अपराधी चढ़े पुलिस के हत्थे

प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी का कहना है कि चुनाव से पहले केंद्र और राज्य की सरकार ने किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए कई वादे किए थे। किसानों की आय दोगुनी करने के साथ प्रदेश में किसानों को धान का समर्थन मूल्य 3,100 और गेहूं का समर्थन मूल्य 2,700 रुपये प्रति क्विंटल देने का वादा किया था।

उन्होंने कहा कि धान का उपार्जन हो चुका है पर 3,100 रुपये प्रति क्विंटल के हिसाब से भुगतान नहीं किया गया और न ही इस संबंध में कोई घोषणा की। अब गेहूं का उपार्जन प्रारंभ होने वाला है। इसका समर्थन मूल्य बढ़ाने को लेकर भी कोई सुगबुगाहट तक नहीं है।

पटवारी ने कहा कि महंगाई कम करने को लेकर भी कोई कदम अब तक नहीं हुआ है। आदिवासियों पर अत्याचार की घटनाएं आए दिन सामने आ रही हैं। अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हैं कि घरों में घुसकर वारदात कर रहे हैं। हरदा में पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट के दोषियों पर कार्रवाई तो दूर अब तक जांच ही पूरी नहीं हो पाई।

EVM के खिलाफ धरना देने पहुंचे दिग्विजय सिंह को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

उधर, लोकसभा चुनाव के प्रत्याशी चयन को लेकर सोमवार को कांग्रेस की दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हो सकती है। इसमें उन सीटों के प्रत्याशियों के नाम को अंतिम रूप देकर केंद्रीय चुनाव समिति को भेजा जा सकता है, जहां दावेदारी लगभग तय है।

‘हिसाब दो’ अभियान कि विस्तृत जानकारी:

  • लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी उपज का मूल्य न बढ़ाने, बेरोजगारी, महंगाई और कानून व्यवस्था जैसे मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करेगी।
  • पार्टी प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में “हिसाब दो” कार्यक्रम चलाएगी, जिसमें भाजपा से लोकसभा और विधानसभा चुनाव के पहले जनता से किए गए वादों पर जवाब मांगा जाएगा।

  • प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि चुनाव से पहले केंद्र और राज्य की सरकार ने किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए कई वादे किए थे, जिनमें किसानों की आय दोगुनी करने, धान का समर्थन मूल्य 3,100 रुपये और गेहूं का समर्थन मूल्य 2,700 रुपये देने का वादा भी शामिल था।

महिला पर भड़के दिग्विजय सिंह गार्ड से हटवाया बोले पागल हो गई हो, बाहर करो…

  • पटवारी ने कहा कि महंगाई कम करने और आदिवासियों पर अत्याचार रोकने के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया है।
  • उन्होंने कहा कि हरदा में पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट के दोषियों पर कार्रवाई नहीं हुई है।
  • सोमवार को कांग्रेस की दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हो सकती है, जिसमें लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों के नाम पर विचार किया जाएगा

हमें व्हाट्सएप पर फॉलो करें