बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने विवादित बयान दिया है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने ही नेताजी सुभाष चंद्र बोस की हत्या करवाई थी.

Advertisement

अपने बयानों के कारण अक्सर विवादों में रहने वाले बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है. साक्षी महाराज ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की हत्या के पीछे कांग्रेस का हाथ बताया है. साक्षी महाराज ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने ही नेताजी सुभाष चंद्र बोस की हत्या करवाई थी. उन्नाव में सुभाष चंद्र बोस की 125 वीं जयंती के दौरान भाषण देते वक्त उन्होंने ये विवादित बातें कहीं.

पैराग्लाइडिंग के दौरान दो व्यक्तियों की मौत, कलेक्टर द्वारा जांच के आदेश

साक्षी महाराज ने कहा, “सुभाष चंद्र बोस को समय से पहले ही मौत के गाल में भेज दिया गया था. मेरा आरोप है कि कांग्रेस ने ही सुभाष चंद्र बोस की हत्या कराई. बोस की लोकप्रियता के आगे पंडित नेहरू तो कहीं ठहरते ही नहीं थे. महात्मा गांधी भी उनकी लोकप्रियता के आगे कहीं नहीं ठहरते थे.”

ट्रैक्टर परेड पर अब भी अंतिम मुहर नहीं! दिल्ली की तरफ बढ़ रहा किसानों का कारवां

“लहू के भाव से खरीदी हमने आजादी”
साक्षी महाराज ने आगे कहा, “सुभाष चंद्र बोस वह शख्सियत थे जिन्होंने नारा दिया कि तुम मुझे खून दो मैं तुम्हे आजादी दूंगा. अंग्रेज इतने सीधे नहीं थे कि मांगने से आजादी दे देते. इस आजादी के लिए कई लोग शहीद हो गए.” उन्होंने आगे कहा कि लहू के भाव से हमने आजादी खरीदी थी.

राजभवन पहुंचने से पहले कांग्रेसियों पर हुआ लाठी चार्ज,जाने कमलनाथ ने क्‍या कहा

पीएम मोदी ने किया पराक्रम दिवस मनाने का एलान
गौरतलब है कि 23 जनवरी को सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती को बीजेपी ने पराक्रम दिवस के रूप में मनाया. इस अवसर पर देश भर में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. इस सिलसिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोलकाता पहुंचे थे. मोदी ने कहा कि देश ने ये तय किया है कि अब हर साल हम नेताजी की जयंती, यानी 23 जनवरी को ‘पराक्रम दिवस’ के रूप में मनाया करेंगे. मोदी ने कहा कि हमारे नेताजी भारत के पराक्रम की प्रतिमूर्ति भी हैं और प्रेरणा भी.

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply