भोपाल में कोरोना को देखते हुए रविवार को लॉकडाउन होने के बाद कोरोना का टीका लगवाने वालों के लिए छूट रहेगी। 45 साल या उससे अधिक उम्र के ऐसे लोग जो वैक्सीन लगवाने के लिए घर से निकलते हैं, तो उन्हें लॉकडाउन में छूट रहेगी। उन्हें अपने पास सिर्फ आईडी कार्ड या आधार कार्ड रखना होगा। इसके साथ ही टीकाकरण में लगी टीम को भी लॉकडाउन की पाबंदी से बाहर रखा गया है। इस संबंध में कलेक्टर अविनाश लवानिया ने शनिवार को आदेश जारी कर दिए।

Advertisement

पुदुचेरी चुनाव के दौरान हुआ आधार कार्ड का डाटा लीक, मद्रास हाईकोर्ट ने मांगा जवाब

इन पर पाबंदी रहेगी

भोपाल में शनिवार रात 9 बजे से नाइट कर्फ्यू शुरू हो जाएगा। यह रविवार सुबह 6 बजे तक रहेगा। रविवार को लॉकडाउन होने के कारण किसी को भी बिना कारण बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी। ऐसे में सोमवार सुबह 6 बजे तक लोगों को अपने ही घरों में रहना होगा। इस दौरान जरूरी सेवाओं को छोड़कर शेष सभी कुछ बंद रहेगा। भोपाल में 4 अप्रैल को लॉकडाउन का तीसरा संडे होगा।

राहुल गांधी बोले- अगर मैं प्रधानमंंत्री बना तो विकास से ज्यादा नौकरियों पर दूंगा जोर

पाबंदी के बाद भी रेस्टोरेंट में बैठाकर खाना खिलाया जा रहा

भोपाल में रेस्टोरेंट और होटल में बैठाकर खाना खिलाने पर पाबंदी लगा दी गई है। अब सिर्फ वहां से खाना पार्सल कराया जा सकता है। इसके बाद भी शहर में कई जगहों पर बैठाकर खाना खिलाया जा रहा है। पुलिस सिर्फ चौराहों और तिराहों पर मास्क की चेकिंग करने में जुटी रहती है।

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply