CNG PNG Price Hike in Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश में ग्रीन गैस लिमिटेड ने सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में वृद्धि कर दी है

CNG PNG Price Hike in Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश में ग्रीन गैस लिमिटेड ने सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में वृद्धि कर दी है

Share this News

[ad_1]

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में एक और कंपनी ने गैस की कीमतों में वृद्धि कर दी है। पिछले दिनों इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने घरेलू गैस और सीएनजी की कीमतों में वृद्धि कर दी थी। आईजीएल की ओर से की गई वृद्धि का असर राजधानी दिल्ली के साथ-साथ यूपी के कई इलाकों में देखने को मिला। अब ग्रीन गैस लिमिटेड की ओर से गैस की कीमतों में इजाफा किया गया है। ग्रीन गैस लिमिटेड ने लखनऊ, उन्नाव, आगरा और अयोध्या क्षेत्र में सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में बढ़ोत्तरी की है।

ग्रीन गैस लिमिटेड की ओर से कहा गया है कि गैस की खरीद मूल्य में बढ़ोत्तरी के कारण के दाम में बढ़ोत्तरी की गई है। ग्रीन गैस लिमिटेड के एजीएम मार्केटिंग प्रवीण सिंह ने बताया कि गैस की खरी लागत में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। इसके कारण कंपनी को सप्लाई होने वाली गैस की कीमतों में बढ़ोत्तरी करनी पड़ी है। नई दर 16 अक्टूबर सुबह 6 बजे से ही प्रभावी हो गई हैं। सीएनजी की कीमतों में 2 रुपये और पीएनजी की कीमतों में 3.30 रुपये की वृद्धि की गई है।

ये हैं नई कीमत
लखनऊ, उन्नाव और आगरा में सीएनजी की नई कीमत 97 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है। वहीं, अयोध्या में सीएनजी की नई दर 98.45 रुपये कर दी गई है। इसके पहले लखनऊ, आगरा, उन्नाव में सीएनजी का मूल्य 95 रुपये प्रति किलोग्राम था। अयोध्या में सीएनजी की कीमत 96.45 रुपये प्रति किलोग्राम रखा गया है।

घरेलू गैस पीएनजी की कीमत में 3.30 रुपये प्रति स्टैंडर्ड क्यूबिक मीटर की बढ़ोतरी की गई है। लखनऊ और आगरा में अब पीएनजी की नई कीमत 58.50 रुपये प्रति स्टैंडर्ड क्यूबिक मीटर हो गयी है। पहले यहां पीएनजी 55.20 रुपये प्रति स्टैंडर्ड क्यूबिक मीटर की दर से सप्लाई होती थी।

गाड़ी चलाने से लेकर खाना बनाना तक महंगा
सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में वृद्धि से गाड़ी चलाने से लेकर खाना बनाना तक महंगा हो गया है। लोगों को दीवाली से पहले बड़ा झटका है। सीएनजी गाड़ियों में लागत बढ़ने से आम यात्रियों को बढ़े भाड़े का सामना करना पड़ रहा है। टैक्सियों के किराए में इस हिसाब से वृद्धि कर दी गई है।

[ad_2]

Source link

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bhopal: आशा कार्यकर्ता से 7000 की रिश्वत लेते हुए बीसीएम गिरफ्तार Vaidik Watch: उज्जैन में लगेगी भारत की पहली वैदिक घड़ी, यहां होगी स्थापित मशहूर रेडियो अनाउंसर अमीन सयानी का आज वास्तव में निधन हो गया है। आज 91 वर्षीय अमीन सयानी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। इस बात की पुष्टि अनेक पुत्र राजिल सयानी ने की है। अब बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन वर्ष में दो बार किया जाएगा। इंदौर में युवाओं ने कलेक्टर कार्यालय को घेरा..