देवरिया में बोले सीएम योगी आदित्यनाथ-यूपी में सौहार्द बिगाड़ने वालों को जीने नहीं देंगे

देवरिया में बोले सीएम योगी आदित्यनाथ-यूपी में सौहार्द बिगाड़ने वालों को जीने नहीं देंगे

Share this News

प्रदेश में सौहार्द और महिला सुरक्षा पर कोई भी खतरा बनेगा तो हमारी पुलिस उसे जीने नहीं देगी- योगी आदित्यनाथ

देवरिया: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि विकास व राष्ट्रवाद के मुद्दे पर बनी भाजपा सरकार में प्रदेश की व्यवस्था मजबूत हुई है। अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस नीति से प्रदेश में सुरक्षा का माहौल बना है। प्रदेश में सौहार्द और महिला सुरक्षा पर कोई भी खतरा बनेगा तो हमारी पुलिस उसे जीने नहीं देगी। प्रदेश में बाढ़ और प्राकृतिक आपदा से नुकसान हुई किसानों की फसल का पूरा मुआवजा दिया जाएगा। यूपी की भूमि सबसे उर्वरा भूमि है। अगर हम अपने संसाधनों का उचित प्रयोग करें तो हमारा खाद्यान्न दुनिया के बाजार में छा जाएगा।

आपदा में नुकसान हुई फसल का पूरा मुआवजा देगी सरकार
योगी आदित्यनाथ मंगलवार को देवरिया जिले के पथरदेवा कस्बे में जन संघ के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं भूतपूर्व मंत्री स्व. रविंद्र किशोर शाही की 40वीं पुण्यतिथि पर आयोजित तीन दिवसीय एग्रो क्लाइमेटिक जोन किसान मेला एवं श्रद्धांजलि सभा को संबोधित कर रहे थे। योगी आदित्यनाथ ने कहा हम सड़क, शिक्षा स्वास्थ्य समेत आमजन से जुड़ी समस्याओं पर काम कर रहे हैं।

DA and Diwali Bonus: इस राज्य के सरकारी कर्मचारियों को दिवाली पर मिलेगा बोनस और महंगाई भत्ते की घोषणा,आदेश जारी कर दिया गया है

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में आगामी 5 वर्षों में प्रदेश के हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज की स्थापना हमारा लक्ष्य है। किसान मेहनत करता है, मगर प्राकृतिक आपदा से उसकी मेहनत पर पानी फिर जाता है। हम प्राकृतिक आपदा में नुकसान हुई किसानों की फसल का भरपूर मुआवजा देंगे। सरकार किसानों के साथ खड़ी है।

…तो पूरे देश में छा जाएगा यूपी का खाद्यान्न खाद्यान्न
उन्होंने कहा कि यूपी की भूमि सबसे उर्वरा भूमि है। यहां के किसान नई तकनीकी अपनाकर संसाधनों का भरपूर उपयोग करें तो यहां का खाद्यान्न पूरे भारत में छा जाएगा। गोरखपुर की एक महिला किसान कोइला देवी ने एक हेक्टेयर खेत में 80 कुंतल गेहूं का रिकॉर्ड उत्पादन किया है। यह एक नमूना है। उन्होंने कहा कि महिला सुरक्षा सौहार्द बिगाड़ने वालों के लिए उत्तर प्रदेश में कोई जगह नहीं है। हमारी पुलिस उनका जीना हराम कर देगी। योगी ने कहा की मोदी जी के नेतृत्व में सबका उत्थान करने के साथ-साथ राष्ट्र की विरासतों को भी स्थापित किया जा रहा है । अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण एवं काशी विश्वनाथ कारीडोर उसका नमूना है।

Bihar Dengue Cases: गांव से कहीं ज्यादा शहरों में डेंगू बना आफत, पढ़िए चौंकाने वाली रिपोर्ट

योगी ने 433 करोड रुपए की परियोजनाओं का किया शिलान्यास
योगी ने स्व, रविंद्र किशोर शाही के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी समेत अन्य महापुरुषों की साधना एवं सपना नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरी हो रहा है । एक देश में दो सरकार, दो संविधान, दो विधान, दो प्रधान को समाप्त कर हमने एक भारत का निर्माण किया है। राष्ट्रीय शिक्षा नीति के तहत प्रदेश के हर जिले में एक विश्वविद्यालय की स्थापना की जाएगी। जिसमें पशुपालन कृषि दुग्ध उत्पादन समेत हर विषय की पढ़ाई होगी।

इस मौके पर उन्होंने 477 करोड़ की लागत से 233 परियोजनाओं का शिलान्यास किया और चयनित किसानों को ट्रैक्टर समेत अन्य कृषि यंत्र दिया। कार्यक्रम को कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही सांसद डॉक्टर रमापति राम त्रिपाठी रविंद्र कुशवाहा विधायक जयप्रकाश निषाद शलभ मणि साका मिश्रा राज्य मंत्री विजय लक्ष्मी गौतम समेत अन्य भाजपा नेताओं ने संबोधित किया

Source link

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bhopal: आशा कार्यकर्ता से 7000 की रिश्वत लेते हुए बीसीएम गिरफ्तार Vaidik Watch: उज्जैन में लगेगी भारत की पहली वैदिक घड़ी, यहां होगी स्थापित मशहूर रेडियो अनाउंसर अमीन सयानी का आज वास्तव में निधन हो गया है। आज 91 वर्षीय अमीन सयानी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। इस बात की पुष्टि अनेक पुत्र राजिल सयानी ने की है। अब बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन वर्ष में दो बार किया जाएगा। इंदौर में युवाओं ने कलेक्टर कार्यालय को घेरा..