पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से करतारपुर साहिब के तीर्थयात्रियों से शुल्क नहीं लेने की अपील की है. उन्होंने कहा कि मैं इमरान खान से अपील करता हूं कि वह करतारपुर साहिब में तीर्थयात्रियों पर पाकिस्तान द्वारा लगाए गए 20 डॉलर फीस को वापस ले लें.

दुबई से 36 लाख रुपए का सोना तस्करी कर ला रहा व्यक्ति आईजीआई एयर पोर्ट पर गिरफ्तार..

बता दें कि भारतीय सिख तीर्थयात्रियों के लिए अगले महीने करतारपुर कॉरिडोर खोल दिए जाने की संभावना है. भारत और पाकिस्तान के बीच श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए शुल्क को लेकर विवाद बना हुआ है. गुरुवार को विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान सभी तीर्थयात्रियों से 20 डॉलर का शुल्क लेने पर जोर दे रहा है. हमने पाकिस्तान से तीर्थयात्री के लिए ऐसा नहीं करने की मांग की है.

साइबर क्राईम से जुड़ी शिकायत के कारण, कांग्रेस प्रवक्ता गिरफ्तार..

उन्होंने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर को लेकर भारत और पाकिस्तान सेवा शुल्क को छोड़कर अन्य सभी मुद्दों पर सहमत हो गए हैं. हमें उम्मीद है कि इस समझौते का समापन और शानदार आयोजन के लिए समय पर हस्ताक्षर किया जा सकता है.

व्यापारी के यहां डकैत की योजना बनाते हुए 4 बदमाश गिरफ्तार..

बता दें कि पाकिस्तान हर श्रद्धालु से 20 अमेरिकी डॉलर यानी 1428 रुपये वसूलने पर अड़ा हुआ है. भारत सरकार पाकिस्तान से कई बार इस एंट्री फीस को न वसूलने की अपील कर चुका है, लेकिन पड़ोसी देश को इस बात की कोई परवाह नहीं है. भारत का कहना है कि यह भावनाओं का मामला है और इसको लेकर कोई शुल्क नहीं ली जानी चाहिए.

रिलायंस इंडस्ट्रीज 9 लाख करोड़ रुपए के मार्केट कैप वाली देश की पहली कंपनी बनी

पिछले महीने पाकिस्तान की ओर से ऐलान किया गया कि भारतीय सिख तीर्थयात्रियों के लिए करतारपुर कॉरिडोर 9 नवंबर को खोल दिया जाएगा. लाहौर से करीब 125 किलोमीटर दूर नरोवाल में प्रस्तावित करतारपुर कॉरिडोर के लिए स्थानीय और विदेशी पत्रकारों की पहली यात्रा के दौरान इसको लेकर घोषणा की गई.

https://youtu.be/zMPwftyU7Lc

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here