भोपाल के सिनेमाघर

शहर के 5 सिनेमाघर-मल्टीप्लेक्स के बड़े पर्दे पर नई मूवी ‘बेल बॉटम’ दर्शक देख सकेंगे

Advertisement

भोपाल के सिनेमाघर-मल्टीप्लेक्स से फिल्मी इंटरवल 19 अगस्त को खत्म हो जाएगा। करीब 4 महीने के बाद शहर के 5 सिनेमाघर-मल्टीप्लेक्स के बड़े पर्दे पर नई मूवी ‘बेल बॉटम’ दर्शक देख सकेंगे। अब तक भोपाल में सिर्फ 2 सिनेमाघर खुले हुए हैं। जहां पुरानी फिल्में ही लग रही है। इस कारण 20% से भी कम दर्शक मूवी देखने पहुंच रहे हैं। सिनेमाघर संचालकों का कहना है कि ‘बेल बॉटम’ के बाद ‘चेहरे’ और ‘फास्ट एंड फ्यूरियस-9’ जैसी नई मूवी भी रिलीज होगी। इससे एक बार फिर दर्शकों का रुझान सिनेमाघर-मल्टीप्लेक्स की ओर बढ़ेगा।

अचानक बिगड़ी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तबीयत डॉक्टर ने दी आराम करने सलाह, विदिशा दौरा भी रद्द

अप्रैल में कोरोना संक्रमण के चलते MP में कोरोना कर्फ्यू के चलते सबकुछ लॉक हो गया था। सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स भी लॉक थे, जो 15 जुलाई से अनलॉक हुए। हालांकि, नई मूवी रिलीज नहीं होने से दर्शकों की संख्या न के बराबर ही है। इस कारण 2 सिनेमाघरों में कई बार शो टाल दिए जाते हैं। 19 अगस्त से यह वीरानी छंटने वाली है और एक बार फिर सिनेमाघर-मल्टीप्लेक्स में नई मूवी लगेगी।

मध्य प्रदेश फिल्म एसोसिएशन के सचिव सैयद अजीजुद्दीन बताते हैं कि अक्षय कुमार की ‘बेल बॉटम’की रिलीज डेट डिक्लीयर हो गई है। यह 19 अगस्त को रिलीज होगी। करीब 4 महीने के बाद कोई नई मूवी आ रही है। भोपाल में अभी तक की स्थिति में अल्पना, संगम, भारत, राज व रंगमहल सिनेमाघर में यह मूवी दिखाई जाएगी।

भोपाल पुलिस को झाड़ियों में मिला नवजात का शव,आसपास के 10 अस्पतालों में प्रसूता को तलाश रहे पुलिस

फिर खड़ी होगी फिल्म इंडस्ट्री

एसोसिएशन के सचिव अजीजुउद‌्दीन का कहना है कि कोरोना की वजह से संचालकों की कमर टूट गई है। डेढ़ साल से सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स न के बराबर चल पाए हैं। पिछले साल अक्टूबर में अनलॉक हुए थे, लेकिन नई फिल्में नहीं आई थी। इस साल अप्रैल में सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स लॉक हो गए थे, जो 15 जुलाई से अनलॉक हुए हैं लेकिन ज्यादातर सिनेमाघर व मल्टीप्लेक्स बंद है। अब चूंकि नई मूवी की रिलीज डेट आ चुकी है। इसलिए फिल्म इंडस्ट्री फिर से खड़ी होगी।

भोपाल में डायल 100 की दिखी दरियादिली 2 वर्षीय मासूम को परिजनों से मिलाया

इसका रखना पड़ेगा ध्यान

  • सिंगल स्क्रीन सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स तय क्षमता से 50% दर्शकों को एंट्री दे सकेंगे।
  • थर्मल स्क्रीनिंग, सैनिटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग का भी ख्याल रखना होगा।

भोपाल में इतनी संख्या

  • 9 सिंगल स्क्रीन सिनेमाघर
  • 5 मल्टीप्लेक्स में 22 स्क्रीन

मूवी रिलीज करने के साथ सरकार से संचालकों की मांग

  • जीएसटी न वसूला जाए, क्योंकि 4 महीने से सिनेमाघर-मल्टीप्लेक्स बंद है।
  • बिजली का बिल माफ हो या फिर रीडिंग के हिसाब से वसूला जाए।
  • प्रॉपर्टी टैक्स माफ हो।
  • अन्य टैक्स से भी राहत दी जाए।
Advertisement
Advertisement

Leave a Reply