सतपुड़ा भवन से संचालित होने वाले इस विभाग को मुख्यमंत्री ने किया शिफ्ट

सतपुड़ा भवन से संचालित होने वाले इस विभाग को मुख्यमंत्री ने किया शिफ्ट

Share this News

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व विभाग का मुख्यालय उज्जैन में शिफ्ट करने को लेकर कहा की अब उज्जैन से ही धार्मिक आयोजन निर्धारित होंगे और सिंहस्थ की तैयारियों की रूपरेखा भी यहीं से तय होगी।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने  सतपुड़ा भवन से संचालित होने वाले इस विभाग को लेकर बड़ा ऐलान किया है मोहन यादव ने कहा कि बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन में अब धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व विभाग का मुख्यालय स्थानांतरित होगा अब उज्जैन से ही धार्मिक आयोजन निर्धारित होंगे इसके अलावा सिंहस्थ की तैयारियों की रूपरेखा भी यहीं से तय की जाएगी

गले में लहसुन की माला पहन रीवा की महिलाओं ने किया महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन

मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद संचालनालय की शिफ्टिंग के जल्द ही आदेश जारी किए जाएंगे। मुख्यालय की शिफ्टिंग के पीछे लोकहित एवं प्रशासकीय कार्य सुविधा के साथ सिंहस्थ की तैयारियों को कारण बताया गया है। यह संचालनालय प्रदेश में बुजुर्गों को तीर्थ दर्शन कराने एवं विभिन्न धार्मिक एवं सांस्कृतिक मेलों का आयोजन कराता है।

बता दें कि प्रत्येक 12 वर्ष में उज्जैन में सिंहस्थ का आयोजन होता है। इस बार वर्ष 2028 में सिंहस्थ का आयोजन होना है। सिंहस्थ के आयोजन में धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व संचालनालय की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। ऐसे में इसका मुख्यालय उज्जैन में शिफ्ट करने का निर्णय लिया गया है। वर्तमान में धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व विभाग का संचालनालय सतपुड़ा भवन भोपाल में संचालित हो रहा है

मुख्यमंत्री का OSD बताकर सरकारी कर्मचारियों को ठगने वाले अपराधी चढ़े पुलिस के हत्थे

मध्य प्रदेश तीर्थ स्थान एवं मेला प्राधिकरण भी उज्जैन में स्थानांतरित करने पर विचार चल रहा है। इसको लेकर भी प्रस्ताव बनाया गया है। अगर सहमति बनती है तो मुख्यालय के साथ मध्य प्रदेश तीर्थ स्थान एवं मेला प्राधिकरण को भी उज्जैन में स्थानांतरित किया जा सकेगा।

हमें व्हाट्सएप पर फॉलो करें

CBSE 10th क्लास के सैंपल पेपर जारी,ऐसे करें डाउनलोड Bhopal: आशा कार्यकर्ता से 7000 की रिश्वत लेते हुए बीसीएम गिरफ्तार Vaidik Watch: उज्जैन में लगेगी भारत की पहली वैदिक घड़ी, यहां होगी स्थापित मशहूर रेडियो अनाउंसर अमीन सयानी का आज वास्तव में निधन हो गया है। आज 91 वर्षीय अमीन सयानी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। इस बात की पुष्टि अनेक पुत्र राजिल सयानी ने की है। अब बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन वर्ष में दो बार किया जाएगा।