Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ विधानसभा के उपाध्यक्ष मनोज सिंह मंडावी का निधन, सीएम भूपेश बघेल ने दुख प्रकट किया

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ विधानसभा के उपाध्यक्ष मनोज सिंह मंडावी का निधन, सीएम भूपेश बघेल ने दुख प्रकट किया

Share this News

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ विधानसभा के उपाध्यक्ष मनोज सिंह मंडावी के आकस्मिक निधन पर गहरा दुख प्रकट किया है।

रायपुर: छत्तीसगढ़ विधानसभा के उपाध्यक्ष और भानुप्रतापपुर से विधायक मनोज मंडावी (congress mla manoj singh mandavi ) का आज सुबह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। बताया जा रहा है कि विधायक मंडावी धमतरी जिले के सर्किट हाउस में रुके हुए थे। अचानक सुबह उन्हें दिल का दौरा पड़ा, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल पहुंचने से पहले ही उनकी ह्रदय गति रुक चुकी थी। डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उनके निधन से छत्तीसगढ़ की राजनीति में शोक की लहर है। सीएम भूपेश बघेल ने दुख प्रकट किया है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ विधानसभा के उपाध्यक्ष मनोज सिंह मंडावी के आकस्मिक निधन पर गहरा दुख प्रकट किया है। मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा है कि मंडावी वरिष्ठ आदिवासी नेता थे। उन्होंने नवगठित छत्तीसगढ़ के गृह राज्यमंत्री और विधानसभा के उपाध्यक्ष सहित अनेक महत्वपूर्ण पदों को सुशोभित किया और प्रदेश की सेवा की। वे वर्ष 1998 में अविभाजित मध्यप्रदेश विधानसभा के सदस्य रहे हैं। 2013 और 2018 में छत्तीसगढ़ विधानसभा के सदस्य निर्वाचित हुए। मंडावी छत्तीसगढ़ आदिवासी विकास परिषद के अध्यक्ष भी रहे।

रमन सिंह, रमन सिंह ने कहा- विधानसभा चुनाव लड़ना है या फिर लोकसभा पार्टी तय करेगी, लखमा बोले- मार्गदर्शक मंडल में जाएंगे – raman singh said to contest assembly or lok sabha elections party will decide

भूपेश बघेल ने कहा कि मनोज सिंह मंडावी आदिवासी समाज के बड़े नेता थे। वे आदिवासियों की समस्याओं को विधानसभा में प्रभावशाली ढंग से रखते थे। मंडावी आदिवासी समाज की उन्नति और अपने क्षेत्र के विकास के लिए सदैव प्रयासरत रहे। प्रदेश के विकास में उनके योगदान को सदैव याद रखा जाएगा। उनका निधन हम सबके लिए अपूरणीय क्षति है। मुख्यमंत्री ने मनोज सिंह मंडावी के शोक संतप्त परिवारजनों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है।

वहीं, कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा है कि यह हमारी पार्टी के लिए बड़ी क्षति है। इसके साथ ही बीजेपी नेता धर्मलाल कौशिक ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है। मंडावी का अंतिम संस्कार आज ही किया जाएगा। अस्पताल के बाहर समर्थकों की बड़ी भीड़ जमा है।

Gonda Road Accident: गोंडा में स्कूल जा रहे बच्चों को रौंदते हुए निकल गई तेज रफ्तार कार, 3 मासूमों ने तोड़ा दम – 3 childrens died as over speed car hits school going in gonda accident

इसके साथ ही विधान सभा अध्यक्ष डॉ.चरण दास महंत ने भानु प्रतापपुर के विधायक और विधान सभा उपाध्यक्ष मनोज सिंह मंडावी के आकस्मिक निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। अपने शोक संदेश में डॉ. महंत ने कहा कि, मंडावी वरिष्ठ आदिवासी नेता थे। उन्होंने नवगठित छत्तीसगढ़ के गृह राज्यमंत्री और विधानसभा के उपाध्यक्ष सहित अनेक महत्वपूर्ण पदों को सुशोभित किया और प्रदेश की सेवा की।

Source link

विचारोदय न्यूज़ को डाउनलोड करें 

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bhopal: आशा कार्यकर्ता से 7000 की रिश्वत लेते हुए बीसीएम गिरफ्तार Vaidik Watch: उज्जैन में लगेगी भारत की पहली वैदिक घड़ी, यहां होगी स्थापित मशहूर रेडियो अनाउंसर अमीन सयानी का आज वास्तव में निधन हो गया है। आज 91 वर्षीय अमीन सयानी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। इस बात की पुष्टि अनेक पुत्र राजिल सयानी ने की है। अब बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन वर्ष में दो बार किया जाएगा। इंदौर में युवाओं ने कलेक्टर कार्यालय को घेरा..