मदद के नाम पर एटीएम कार्ड बदलकर ठगी, 80 हजार रुपये गायब

मदद के नाम पर एटीएम कार्ड बदलकर ठगी, 80 हजार रुपये गायब

Share this News

महिला को रुपये निकलने का पता मोबाइल पर एसएमएस के आने पर पता चला। महिला ने सिटी कोतवाली में आवेदन दिया कि उसके साथ एटीएम कार्ड बदलकर ठगी हुई है।

इटावा रोड, पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम बूथ पर एक महिला के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। अज्ञात युवक ने महिला का एटीएम कार्ड बदलकर ठगी कर दी और उसके खाते से 80 हजार रुपये निकाल लिए।

घटना 14 फरवरी की है। महिला बैंक के एटीएम बूथ पर पैसे निकालने गई थी। इसी दौरान वहां मौजूद एक युवक ने उसकी मदद की पेशकश की। युवक ने महिला का एटीएम कार्ड लिया और एटीएम में लगाया। कुछ देर बाद उसने महिला को कार्ड वापस कर दिया और कहा कि तकनीकी खराबी के कारण पैसे नहीं निकल पा रहे हैं।

मदद के नाम पर एटीएम कार्ड बदलकर ठगी, 80 हजार रुपये गायब
मदद के नाम पर एटीएम कार्ड बदलकर ठगी, 80 हजार रुपये गायब

महिला जब घर पहुंची तो उसे मोबाइल पर लेनदेन का मैसेज आया। मैसेज देखकर महिला के होश उड़ गए। उसके खाते से 80 हजार रुपये निकल चुके थे।

पीड़ित महिला ने तुरंत सिटी कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने महिला की रिपोर्ट पर अज्ञात युवक के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस ने एटीएम बूथ के सीसीटीवी फुटेज खंगाले हैं। फुटेज में एक युवक महिला का एटीएम कार्ड बदलते हुए दिख रहा है। पुलिस युवक की पहचान करने की कोशिश कर रही है।

अब बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन वर्ष में दो बार किया जाएगा।

पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे एटीएम का इस्तेमाल करते समय सावधानी बरतें। किसी भी अनजान व्यक्ति को अपना एटीएम कार्ड न दें। एटीएम पिन किसी के साथ शेयर न करें।

एटीएम का इस्तेमाल करते समय निम्नलिखित बातों का ध्यान रखें:

  • एटीएम का इस्तेमाल करते समय आसपास किसी पर नजर न रखें।
  • एटीएम पिन किसी के साथ शेयर न करें।
  • एटीएम कार्ड को हमेशा अपने पास रखें।
  • एटीएम का इस्तेमाल करते समय एटीएम बूथ के आसपास कोई संदिग्ध व्यक्ति दिखे तो तुरंत वहां से चले जाएं।
  • एटीएम में कोई खराबी हो तो तुरंत बैंक को सूचित करें।

यह घटना लोगों के लिए एक चेतावनी है। लोगों को एटीएम का इस्तेमाल करते समय सावधानी बरतनी चाहिए।

हमें व्हाट्सएप पर फॉलो करें

CBSE 10th क्लास के सैंपल पेपर जारी,ऐसे करें डाउनलोड Bhopal: आशा कार्यकर्ता से 7000 की रिश्वत लेते हुए बीसीएम गिरफ्तार Vaidik Watch: उज्जैन में लगेगी भारत की पहली वैदिक घड़ी, यहां होगी स्थापित मशहूर रेडियो अनाउंसर अमीन सयानी का आज वास्तव में निधन हो गया है। आज 91 वर्षीय अमीन सयानी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। इस बात की पुष्टि अनेक पुत्र राजिल सयानी ने की है। अब बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन वर्ष में दो बार किया जाएगा।