भोपाल। महामारी कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए न्यू मार्केट व्यापारी महासंघ ने एक बैठक की। बैठक में न्यू मार्केट व्यापारी महासंघ निर्णय लिया है और कहा कि न्यू मार्केट के व्यापारी आगामी मंगलवार से अपनी दुकानों को सुबह 11 बजे से रात 8.30 बजे तक स्वेच्छा से खोलेगें।

Advertisement

शासन, प्रशासन अपने स्तर पर आपदा से निपटने का पूरा प्रयास कर रहा है, पर हम व्यापारियों की भी स्वंय की जागरूकता दिखाते हुये सोमवार साप्ताहिक अवकाश का भी पूर्ण पालन करना है एवं निर्धारित समय का भी ध्यान रखना है।

दिनदहाड़े अपराधियों नें वाहन में लगायी आग,वाहन मालिक को किराए की बात के बहाने बुलाया

दुकानों को बंद रखने का फैसला किया
राजधानी में हर दिन औसतन 200 से ज्यादा कोरोना मरीज मिल रहे हैं। लगातार बढ़ते संक्रमण को देखते हुए व्यापारी महासंघ ने रात 8:30 बजे तक दुकानों को बंद रखने का फैसला किया है।

View this post on Instagram

भोपाल में कोरोना महामारी का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है। जिसके चलते जिला प्रशासन ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जरूरी कदम उठाते हुए एक नई एडवाइजरी जारी की। इसके तहत ₹500 से लेकर ₹5000 तक जुर्माने का प्रावधान किया गया है। कोविड 19 के नियमों का उल्लंघन करने पर कलेक्टर अविनाश लवानिया ने बुधवार को निम्न लिखित आदेश जारी किए है- ⏺️कोविड 19 के नियमों का उल्लंघन करने पर स्पॉट फाइन वसूला जाएगा। ⏺️सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने पर ₹500 का जुर्माना देना होगा ⏺️अगर कोई व्यक्ति फेस मास्क या फेस कवर बिना पकड़ा गया तो उसके खिलाफ 500 रुपए का स्पॉट फाइन लिया जाएगा। ⏺️सार्वजनिक स्थलों पर थूकने पर 1000 का जुर्माना लगाया जाएगा। ⏺️होम और संस्थागत क्वारैंटाइन लोगो को नियमों का उल्लंघन करने पर 2 हजार रुपए का जुर्माना लगेगा। ⏺️किसी भी संस्था, कार्यस्थल अथवा व्यापारिक प्रतिष्ठान द्वारा कोविड नियमों का उल्लंघन करने पर मौके पर ही 5 हजार रुपए का जुर्माना वसूला जाएगा। आदेश का सख्ती के साथ पालन करवाया जाएगा। . . . Follow for regular updates ➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖ @vicharodaya . . . . . #vicharodaya #vicharodayaonlinekhabri #bhopalupdates #bhopalinfo #bhopalcorona #bhopalnews #bhopalcoronaupdate #coronaguidelines #bhopalcoronaguidelines

A post shared by Vicharodaya (@vicharodaya) on

रात 8:30 पर बंद हो जाएंगे
भोपाल के न्यू मार्केट और 10 नंबर दोनों ही मार्केट अब रात 8:30 बजे के बाद बंद हो जाएंगे। पहले यह दोनों मार्केट रात 10:30 बजे तक खुले रहते थे, लेकिन एक दिन पहले लिए गए फैसले के बाद अब मंगलवार से 10 नंबर मार्केट और न्यू मार्केट दोनों ही रात 8:30 पर बंद हो जाएंगे।

सुझाव मांगा गया है
हालांकि पुराने शहर के सराफा और कपड़ा बाजार में जल्द बंद करने पर आम राय नहीं बनी है। भोपाल किराना व्यापारी महासंघ के महासचिव अनुपम अग्रवाल ने बताया कि सभी व्यापारियों की बैठक बुलाकर आमराय से निर्णय लिया जाएगा। भोपाल चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष ललित जैन ने सभी व्यापारिक संगठनों को पत्र लिखा है इसमें सभी बाजार शाम 6 बजे तक बंद करने को लेकर सुझाव मांगा गया है।

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply