केंद्र पेट्रोल डीजल के दाम 30 रुपए कम करना चाह रही, मप्र सरकार अभी तैयार नहीं

केंद्र पेट्रोल डीजल के दाम 30 रुपए कम करना चाह रही, मप्र सरकार अभी तैयार नहीं

Share this News

आरएसएस के वरिष्ठ प्रचारक और ग्राहक पंचायत के राष्ट्रीय संगठन मंत्री ने मीडिया से कहा केंद्र पेट्रोल डीजल के दाम 30 रुपए कम करना चाह रही है मध्यप्रदेश सरकार ही केंद्र के इस निर्णय से अभी सहमत नहीं।

इंदौर। मध्यप्रदेश में केंद्र सरकार पेट्रोल और डीजल के दाम 30 रुपए तक कम करना चाहती है। इसके लिए दो बार बैठकें भी हो चुकी हैं, लेकिन सहमति नहीं बन पाई है। मध्यप्रदेश सरकार ही केंद्र के इस निर्णय से अभी सहमत नहीं है। यह बातें आरएसएस के वरिष्ठ प्रचारक और ग्राहक पंचायत के राष्ट्रीय संगठन मंत्री दिनकर सबनीस ने मीडिया से चर्चा के दौरान कही। वे इंदौर में आयोजित अभ्यास मंडल की व्याख्यानमाला में पहुंचे थे।

उधार ले सकेंगे यात्री ट्रेन का टिकट,30 दिन बाद चुकानी होगी राशि

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार देशभर में पेट्रोल और डीजल को जीएसटी के दायरे में लाना चाहती है। यदि यह संभव हुआ देशभर में पेट्रोल और डीजल के दाम में बड़ा भारी अंतर आएगा। सबनीस ने कहा मध्य प्रदेश सरकार समेत अन्य राज्यों को यह आशंका है कि जीएसटी के दायरे में पेट्रोल और डीजल के आने से उनकी कमाई में भारी गिरावट आएगी। इस पर केंद्र सरकार उन्हें अतिरिक्त सहयोग देने के लिए तैयार है लेकिन इसके बावजूद कुछ राज्य इस पर सहमति नहीं बना पा रहे हैं।

उप्र में पेट्रोल डीजल मप्र से सस्ता फिर भी वहां हो रहा तेज विकासः

सबनीस ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार केंद्र के इस निर्णय पर मौखिक सहमति दे चुकी है। वहां पहले से ही मध्यप्रदेश की तुलना में पेट्रोल और डीजल के दाम बहुत कम हैं फिर भी वह यह नहीं कह रहे की राज्य का बजट कम हो जाएगा या विकास कार्यों पर असर पड़ेगा जबकि मप्र में कहा जाता है की इससे राज्य का बजट कम हो जाएगा और विकास कार्यों पर असर पड़ेगा। यदि मध्यप्रदेश सरकार और अन्य सभी राज्य इस पर सहमति,बना लें तो देशभर में पेट्रोल और डीजल के दाम बहुत कम हो जाएंगे।

Download our App Now

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bhopal: आशा कार्यकर्ता से 7000 की रिश्वत लेते हुए बीसीएम गिरफ्तार Vaidik Watch: उज्जैन में लगेगी भारत की पहली वैदिक घड़ी, यहां होगी स्थापित मशहूर रेडियो अनाउंसर अमीन सयानी का आज वास्तव में निधन हो गया है। आज 91 वर्षीय अमीन सयानी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। इस बात की पुष्टि अनेक पुत्र राजिल सयानी ने की है। अब बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन वर्ष में दो बार किया जाएगा। इंदौर में युवाओं ने कलेक्टर कार्यालय को घेरा..